नाहन शहर केे आस पास के क्षेत्र में 11 जुलाई को विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित

निदेशक मंडल की बैठक में 1500 खाली तकनीकी पदों को भरने का निर्णय

  • हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड के निदेशक मंडल की बैठक आयोजित
  • निदेशक मंडल ने तकनीकी कर्मचारी वर्ग को पर्याप्त सुरक्षा उपकरणों से लैस करने का लिया फैसला

शिमला: हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड के निदेशक मंडल की बैठक आज अतिरिक्त मुख्य सचिव (विद्युत) एवं अध्यक्ष स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड तरूण श्रीधर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बोर्ड लिमिटेड के कर्मचारियों और राज्य के विद्युत उपभोक्ताओं के कल्याण के लिए निम्नलिखित निर्णय लिए गए।

  • हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड की परिचालन दक्षता को सशक्त करने और इसे बढ़ाने के लिए मुख्य मंत्री हिमाचल प्रदेश के निर्देशों के अनुसार कनिष्ठ अभियंता, लाईनमैन, एस.एस.ए., जूनियर हैल्पर, जूनियर टी-मेट इत्यादि के खाली तकनीकी पदों (लगभग 1500 पदों) को ईंडक्शन स्तर पर भरने का निर्णय लिया गया है।
  • विद्युत बिलिंग और इसके फलस्वरूप विद्युत बिल भुगतान की वसूली को और प्रभावी बनाया जाएगा। इस उदेश्य के लिए बिल डिस्ट्रीब्यूटर या जूनियर ऑफिस असिस्टैंट के पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा।
  • निदेशक मंडल ने बिजली से सम्बन्धित दुर्घटनाओं को खत्म करने के लिए तकनीकी कर्मचारी वर्ग को पर्याप्त सुरक्षा उपकरणों से लैस करने का फैसला लिया है। यह भी निर्णय लिया गया कि कर्मचारी वर्ग और आम जनता से जुड़े सभी हितधारकों में भी इस बारे जागरूकता पैदा की जाए।
  • उपरोक्त के अलावा, प्रबन्धन द्वारा चल रही सभी परिचालन योजनाओं/परियोजनाओं की प्रगति की भी समीक्षा की गई और सभी कार्योंके शीघ्र निष्पादन के लिए निर्देश दिए गए थे।

बैठक में निदेशक (ऊर्जा) हिमाचल प्रदेश सरकार अजय शर्मा, बोर्ड लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक ईं. पी. सी. नेगी, स्वतन्त्र निदेशक शरभ नेगी, निदेशक (कार्मिक) राजीव शर्मा, निदेशक (सिविल) ईं. पवन कुमार कोहली, निदेशक (परिचालन) ईं. आर. के. शर्मा, निदेशक (तकनीकी) ईं. बी. एम. सूद, कार्यकारी निदेशक (कार्मिक) श्री रोहित जमवाल और कम्पनी सचिव सुदर्शन शर्मा उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *