हिमाचल: पहले दिन संसदीय क्षेत्रों के लिए 4 नामांकन दाखिल

शिमला: निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी दी कि संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के लिए नामांकन के प्रथम दिन आज 4 नामांकन दाखिल किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि आज इस कार्यालय में प्राप्त जानकारी के अनुसार हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए रमेश चंद सारथी (50) सुपुत्र रोशन लाल, गांव गिंदपुर, डाकघर गिंदपुर मलौन, तहसील भरवाईं, जिला ऊना ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया, जबकि अनिल कुमार (31) सुपुत्र लायक राम, गांव घुंडवी, डाकघर हलाहां, उप-तहसील रोनहाट, जिला सिरमौर ने शिमला संसदीय क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए महेश कुमार सैनी (45) सुपुत्र बेसर राम सैनी, गांव सिहान, डाकघर गागल, तहसील बल्ह, जिला मण्डी ने हिमाचल जनता पार्टी और आशुतोष महंत (38) सुपुत्र तारा चन्द महंत, डाकघर ढालपुर, हनुमानी बाग, जिला कुल्लू ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के लिए पहले दिन कोई नामांकन दाखिल नहीं हुआ।
प्रवक्ता ने बताया कि नामांकन के प्रथम दिन 6 विधानसभा क्षेत्रों के लिए होने वाले उप-चुनावों के लिए एक भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed