सुंदरनगर: राज्य स्तरीय सुकेत देवता मेला संपन्न

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी मंडी ने शोभा यात्रा में की शिरकत

सुंदरनगर: पांच दिवसीय राज्य स्तरीय सुकेत देवता मेला 2024, बुधवार को समाप्त हो गया। समापन समारोह की अध्यक्षता अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी मंडी डाॅ मदन कुमार ने की।

उन्होंने महामाया मंदिर में देवी देवताओं की पूजा अर्चना की तथा महामाया मंदिर से जवाहर पार्क मेला ग्राउंड तक देवी देवताओं की भव्य शोभायात्रा में भी शामिल हुए। तत्पश्चात कम्युनिटी हाॅल में कन्या पूजन किया। उन्होंने राज्य स्तरीय सुकेत देवता मेला के अवसर पर प्रकाशित स्मारिका का भी विमोचन किया और मेले में आए सभी देवी देवताओं को चादरें भी भेंट की।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मेले एवं त्यौहार अपने में अनूठे होेते हैं और यह राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संजोए हुए हैं। सुकेत देवता मेला की बधाई देते हुए कहा कि इस उत्सव की बहुमूल्य परम्पराओं को भावी पीढ़ी के लिए संरक्षित रखा जाना चाहिए, क्योंकि यह एक राज्य के रूप में हमारी पहचान की पुष्टि करती हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में वर्ष भर उत्सव एवं त्यौहार पूरे उत्साह के साथ मनाए जाते हैं। देव संस्कृति और इसकी विरासत हमारी राष्ट्रीय पहचान को परिभाषित करने के साथ ही हमारे मूल्यों, आस्था और आकांक्षाओं को प्रदर्शित एवं आकार भी प्रदान करती हैं। उन्होंने कहा कि मेले और त्यौहार लोगों में नव उर्जा का संचार करते हैं और हमें इनमें सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए।

इस अवसर पर मेला कमेटी अध्यक्ष एवं उपमंडलाधिकारी सुंदरनगर गिरीश समरा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed