शिमला: बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित

शिमला : अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कानून एवं व्यवस्था अजीत भारद्वाज की अध्यक्षता में आज बचत भवन में बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में लोकसभा चुनाव के सफल आयोजन के लिए बेल्ट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर को प्रिंटिंग एवं स्टेशनरी विभाग हिमाचल प्रदेश कच्ची घाटी शिमला से प्रिंट करवाने का निर्णय लिया गया।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कानून एवं व्यवस्था ने कहा कि 17 मई 2024 को दोपहर बाद 03 बजे तक शिमला संसदीय सीट (आरक्षित) के सभी उम्मीदवारों की सूचि फाईनल हो जाएगी, तदोपरान्त बैल्ट पेपर एवं पोस्टल बेल्ट पेपर प्रिंट करने का कार्य आरम्भ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैल्ट पेपर एवं पोस्टल बेल्ट पेपर प्रिंट करने में कोई परेशानी न आए इसलिए एडवांस में सोफ्टवेयर को अपडेट करने की प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी। उन्होंने कहा कि एक फैसिलिटेशन सेंटर भी बनाया जाएगा जिसमें 29 मई से पहले कोई भी तीन दिन निश्चित किए जाएंगे जिसमें सर्विस वोटर एवं आवश्यक सेवाओं से जुड़े अधिकारी एवं कर्मचारी अपना अपना वोट डाल सकते है। उन्होंने कहा कि 85 वर्ष से अधिक के वरिष्ठ मतदाता तथा दिव्यांग मतदाताओं के बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर भी प्रिंटिंग प्रेस में ही प्रिंट किए जाने है इसलिए छापने की प्रक्रिया तय समय अवधि के भीतर सुनिश्चित की जाएगी।

अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल सभी अधिकारी/कर्मचारी मतदान एवं मतगणना के दौरान अपना-अपना पहचान पत्र बनाना भी सुनिश्चित करें ताकि मतदान के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed