हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों में 11 मई को लगेगी लोक अदालतें

लंबित मामलों का करवाया जा सकता है त्वरित निपटारा

हमीरपुर: लंबित मामलों के त्वरित निपटारे के लिए 11 मई को जिला हमीरपुर के तीनों न्यायिक परिसरों हमीरपुर, बड़सर और नादौन में राष्ट्रीय लोक अदालत लगाई जाएगी।
जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव अनीष कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में विभिन्न मामलों का निपटारा आपसी समझौतों के आधार पर किया जाएगा। इस दौरान आपराधिक कंपाउंडेबल अपराध, एनआई एक्ट के मामले, धन वसूली के मामले और भूमि विवाद आदि पर सुनवाई करके निपटारा किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सड़क दुर्घटना क्लेम के मामले, मोटर व्हीकल अधिनियम, श्रम विवाद के मामले, बिजली, पानी और टेलीफोन के बिल, वैवाहिक विवाद, भूमि अधिग्रहण के मामले, वेतन-भत्तों और सेवानिवृत्ति से संबंधित मामलों का भी निपटारा किया जाएगा।
अनीष कुमार ने बताया कि जो मामले न्यायालय में अब तक दायर नहीं हुए हैं, उनका निपटारा भी लोक अदालत में किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति अपने मामलों का निपटारा करवाना चाहता है तो वह 11 मई से पहले संबंधित अदालत में सादे कागज पर आवेदन कर सकता है। अनीष कुमार ने बताया कि उपरोक्त मामलों में संबंधित पक्ष राष्ट्रीय लोक अदालत की तारीख से पहले भी आपसी समझौता कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01972-224399 पर संपर्क किया जा सकता है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed