माता बालासुंदरी मेले के आयोजन सम्बन्धी सभी आवश्यक प्रबंध पूर्ण-DC

नाहन:  उत्तर भारत का सुप्रसिद्ध बालासुंदरी चैत्र नवरात्र मेला त्रिलोकपुर इस बार 9 से 23 अप्रैल तक श्रद्धापूवर्क आयोजित किया जा रहा है।

मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। मेले के आयोजन के लिए सभी आवश्यक प्रबंध पूरे कर लिये गये हैं। उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने यह जानकारी प्रदान की है। उन्होंने कहा कि माता बालासुंदरी मेला 9 अप्रैल मंगलवार से प्रारम्भ होगा और 23 अप्रैल तक चलेगा। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा के दृष्टिगत जहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं वहीं पर श्रद्धालुओं को पेयजल, शौचालय और स्वास्थ्य सुविधायें भी उपलब्ध करवाई जायेंगी।

सुमित खिमटा ने बताया कि मेले के प्रभावी प्रबंधन को लेकर मेला क्षेत्र को विभिन्न सेक्टरों में विभाजित किया गया है और प्रत्येक सेक्टर में ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी नियुक्त रहेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि मेले के दौरान कानून एवं व्यवस्था और ट्रैफिक व्यवस्था के लिए होमगार्ड के जवानों की भी तैनाती की गई है।

उन्होंने कहा कि मेले के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को इस तरीके से बनाया गया है जिससे त्रिलोकपुर के स्थानीय निवासियों को भी असुविधा का सामना ना करना पड़े। इसके अलावा साफ-सफाई को लेकर भी मेला समिति गंभीर है।

*सुमित खिमटा ने सिरमौर वासियों को दी मेले की बधाई*

उपायुक्त सुमित खिमटा ने समस्त सिरमौर वासियों सहित क्षेत्रवासियों को माता बालासुंदरी मेले की बधाई और शुभकामनायें दी हैं। उन्होंने अपने बधाई संदेश में कहा कि माता बालासुंदरी का यह पावन मेला सभी सिमौर जिला वासियों और श्रद्धालुओं के लिए सुख-स्मृद्धि के साथ शांति और सदभाव लेकर आयेगा।

*उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा 9 अप्रैल को करेंगे मंदिर में पूजा अर्चना*

उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा मेले के प्रथम दिन यानि 9 अप्रैल से प्रातः 9 बजे मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे और यज्ञ में भाग लेंगे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed