सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय में मनाया गया “विश्व जल दिवस

विश्व जल दिवस पर शूलिनी विश्वविद्यालय ने छात्रों को जल संरक्षण के लिए किया प्रेरित 

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय ने 22 मार्च को प्रतिवर्ष मनाए जाने वाले विश्व जल दिवस के अवसर पर एक अंतर-विभागीय पोस्टर-मेकिंग प्रतियोगिता की मेजबानी की। स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी एंड फूड टेक्नोलॉजी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में विभिन्न विषयों के छात्रों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई।

प्रतियोगिता का उद्देश्य जल संरक्षण और प्रबंधन से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाना और बातचीत को प्रोत्साहित करना था। प्रतिभागियों को तीन प्रमुख विषयों को संबोधित करते हुए आकर्षक  पोस्टर बनाने थे , टिकाऊ जल प्रबंधन, मानव स्वास्थ्य पर जल प्रदूषण का प्रभाव, और जल प्रदूषण को संबोधित करने में जवाबदेही।

छात्र कल्याण डीन श्रीमती पूनम नंदा ने कहा, “विश्व जल दिवस पर पानी की बचत के बारे में जागरूकता फैलाने की यह एक बड़ी पहल थी। छात्रों ने उल्लेखनीय समर्थन और उत्साह प्रदर्शित किया।

कार्यक्रम का संचालन स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी एंड फूड टेक्नोलॉजी के संकाय समन्वयक गीतांश और ममता ने किया। कार्यक्रम की मेजबानी में उनके आतिथ्य के लिए लाइब्रेरी टीम के सहयोगात्मक प्रयासों की भी सराहना की गई। इसके अतिरिक्त, विपुल और पूजा ने भी कार्यक्रम के निर्बाध आयोजन में योगदान दिया।

छात्रों द्वारा प्रस्तुत किए गए पोस्टरों का जल्द ही मूल्यांकन किया जाएगा, जिसमें सराहनीय प्रविष्टियों को पुरस्कार दिए  जायँगे श्रीमती पूनम नंदा ने कहा कि यह प्रतियोगिता छात्रों के लिए पर्यावरणीय मुद्दों को संबोधित करने के लिए अपनी रचनात्मकता और प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करती है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed