जयराम बोले- झूठ बोल गए मुख्यमंत्री, बजट में प्रावधान नहीं तो 1500 कहां से ?

शिमला: भाजपा के नेता प्रतिपक्ष एवं वरिष्ठ नेता जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक बार फिर महिलाओं को गुमराह करने का प्रयास किया है। जिस प्रकार कांग्रेस पार्टी झूठ बोलकर सत्ता में आई थी उसी प्रकार महिलाओं को अगले वित्तीय वर्ष से 1500 रूपये देने का वादा भी झूठा है।

उन्होंने कहा कि बजट पारित हो चुका है और बजट के पारित होने के 6 दिन बाद यह घोषणा की है, परंतु बजट में प्रावधान ही नहीं है तो घोषणा पूरी कहां से होगी।

1 अप्रैल को आचार संहिता लग जाएगी उसके उपरांत यह 1500 रूपये महिलाओं को कहां से मिलेंगे।हिमाचल प्रदेश में 2011 की जनगणना के हिसाब से हिमाचल प्रदेश में 38 लाख महिलाएं हैं और 18 से 60 वर्ष की महिलाओं की संख्या 22 लाख है आज के ऐलान के हिसाब से केवल 800 करोड रुपए का वितरण 1500 रूपये  प्रति महिला किया जाएगा जिसकी गणना केवल 5 लाख महिला बनती है।

हिमाचल प्रदेश में सामाजिक सुरक्षा योजना चल रही है जिसमें कुल लाभार्थियों की संख्या 783000 है इसमें महिलाओं की संख्या 4 लाख 55000 है तो क्या केवल मुख्यमंत्री 5 लाख महिलाओं को यह राशि वितरण करने की बात कर रहे हैं?

इस प्रकार की घोषणा ठीक लोकसभा से पहले योजना  के अनुसार की गई है इसका मतलब केवल लोकसभा चावन को मध्य नजर रखते यह घोषणा की गई है पर अब हिमाचल प्रदेश के सभी वर्गों का भरोसा इस सरकार से उठ चुका है। उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश में 22 लाख महिलाओं को 1500 रूपये  प्रतिमाह देने का वादा किया था जिसके ऊपर 1 महीने का खर्च 330 करोड़ है इसका मतलब साफ है कि यह सरकार केवल महिलाओं को गुमराह करने का प्रयास कर रही है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed