सिरमौर: जिला में वर्ष 2024 में सड़क दुर्घटनाओं में 20 लोगों की मौत -एल. आर. वर्मा

नाहन :अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एल.आर. वर्मा की अध्यक्षता में आज शनिवार को नाहन में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

अतिरिक्त जिला दंडधिकारी ने इस अवसर पर बताया कि सिरमौर जिला में वर्ष 2022 में कुल 267 दुर्घटनाओं के मामलों में सिरमौर जिला में 107 लोगों की मृत्यु हुई जबकि 372 लोग घायल हुए। इसी प्रकार वर्ष 2023 में कुल 207 सड़क दुर्घटनाएं हुई जिसमें 78 लोगों की जानें गई तथा 285 लोग घायल हुए।

उन्होंने बताया कि जनवरी 2024 में कुल 21 दुर्घटनाएं हुई जिसमें 15 लोगों की जानें गई जबकि 41 लोग घायल हुए। इसी प्रकार माह फरवरी में 15 एक्सीडेंट के मामले हुए जिसमें 5 लोगों की जानें गई और 21 लोग घायल हुए।

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने बताया कि आज की बैठक में रोड सेफ्टी पॉलिसी और नियमों को जनहित में गंभीरतापूर्वक लागू करने के लिए कहा गया।

उन्होंने बताया कि सभी पुलिस थानों में रोड सुरक्षा क्लब का गठन किया गया है। इसी प्रकार स्कूलों में भी रोड सेफ्टी क्लबों का गठन किया गया है।

एल.आर. वर्मा ने कहा कि सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत सीट बेल्ट, ड्रंकन ड्राइव और हेलमेट आदि यातायात नियमों के उल्लंघन पर पुलिस को विशेष ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आमजन को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए जागरूकता शिविरों का भी आयोजन किया जाए।

रोड सेफ्टी क्लब के अध्यक्ष नरेंदर तोमर ने बताया कि सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत 14 जनवरी से 14 फरवरी 2024 तक जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। उन्होंने नाहन शहर में सड़क सुरक्षा सम्बन्धी विभिन्न विषयों पर विस्तार से अपने विचार रखे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed