सोलन : दुर्गा क्लब से शिल्ली मार्ग की वन-वे समय सारिणी में संशोधन

करसोग बाजार में यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए वन-वे ट्रैफिक सिस्टम लागू

करसोग : करसोग बाजार में बढ़ती यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने और आमजन की सुरक्षा के दृष्टिगत करसोग उपमंडल प्रशासन ने जनहित में करसोग बाजार में यातायात व्यवस्था को साफ मौसम के दौरान वन-वे करने के निर्देश जारी किए है।

एसडीएम करसोग नरेन्द्र सिंह की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि सभी प्रकार के भारी वाहनों की आवाजाही गैस एजेंसी गोदाम, गांव न्यारा से इमला खड्ड बरल पूल करसोग बाईपास रोड से संचालित होगी। उन्होंने अपने आदेशों में कहा है कि करसोग बाजार में नगर पंचायत द्वारा नालियों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस ड्रेनेज सिस्टम के बनने के पश्चात भी करसोग बाजार, भारी वाहनों की आवाजाही के लिए केवल रात्रि के समय सांय 7 बजे से सुबह 7 बजे तक खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि दिन के समय सभी प्रकार के भारी वाहनों की आवाजाही वाईपास रोड से ही मान्य होगी।

उन्होंने अपने आदेशों में कहा है कि इमला खड्ड पुल से लेकर गैस एजेंसी गोदाम तक सभी प्रकार के छोटे या हल्केे वाहनों के लिए भी यातायात व्यवस्था एक तरफा रहेगी। सभी प्रकार के छोटे वाहन जो डिग्री काॅलेज ममेल, बरल की ओर से सनारली की तरफ चलेगे, वे सभी बाईपास होते हुए जाएंगे, जबकि सनारली की ओर से बरल, ममेल डिग्री काॅलेज की ओर आने वाले सभी प्रकार के छोटे या हल्के वाहन गैस एजेंसी गोदाम से बसस्टैंड, करसोग बाजार होते हुए नीचे की ओर आएंगे। उन्होंने कहा कि करसोग से टकरोल रोड सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही के लिए खुला रहेगा।

एसडीएम ने अपने आदेशों में कहा है कि आपातकालीन वाहनों जैसे एम्बुलेंस, अग्निशमन वाहनों आदि को इन आदेशों का पालन करने में छूट रहेगी। इसके अतिरिक्त, ऐसे निजी वाहन, जिनमें आपातकालीन स्थिति में मरीजों का आवागमन आवश्यक होगा और ऐसे निजी वाहनों में मरीज होने पर, आवागमन की छूट रहेगी। उहोंने पुलिस विभाग को भी इन आदेशों का सुचारू पालन सुनिश्चित बनाने की दिशा में आवश्यक कदम उठाने के निर्देश जारी किए है। एक तरफा यातायात व्यवस्था के यह आदेश साफ मौसम में ही मान्य होंगे।

गौरतलब है कि गत दिनों गैस एंजेसी गोदाम गांव न्यारा से इमला खड्ड पुल तक बने बाईपास रोड की फिटनैस जांचने के लिए एसडीएम की अध्यक्षता में गठित कमेटी द्वारा इस बाईपास रोड पर 47 सीटर बस का सफलता पूर्वक ट्रायल कर वाहनों की आवाजाही के लिए साफ मौसम में सुरक्षित घोषित कर दिया गया है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed