सोलन: बैंकिंग प्रतिभा को निखारने के लिए शूलिनी विवि द्वारा आईपीबी के साथ समझौता ज्ञापन

सोलन: शैक्षणिक और व्यावसायिक शिक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण विकास में, शूलिनी विश्वविद्यालय ने इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल बैंकिंग (आईपीबी) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इस साझेदारी का उद्देश्य शूलिनी विश्वविद्यालय में बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं में एमबीए कार्यक्रम शुरू करना है।

एमओयू पर इनोवेशन एंड मार्केटिंग के अध्यक्ष और शूलिनी विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संकाय के डीन  आशीष खोसला और आईपीबी से  गुरसिमरन सिंह ओबेरॉय ने हस्ताक्षर किए।

आईपीबी से सुमीत कौर, रीपिका अरोड़ा, मंजुला और अभय गर्ग भी मौजूद थे। यह आयोजन छात्रों के बीच शैक्षणिक उत्कृष्टता और पेशेवर तत्परता को बढ़ावा देने की दिशा में एक साझा प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

शूलिनी विश्वविद्यालय में इनोवेशन और मार्केटिंग के अध्यक्ष और इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी संकाय के डीन  आशीष खोसला ने कहा   कि बैंकिंग और वित्त में करियर की बहुत मांग है, और हम शूलिनी में छात्रों को ऑनलाइन और दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से सक्षम बनाने की योजना बना रहे हैं। इस क्षेत्र में सफल प्लेसमेंट और भूमिकाओं के लिए प्रासंगिक कौशल,  बैंकों, एनबीएफसी और फिनटेक कंपनियों को कौशल प्रदान करने के लिए सबसे पसंदीदा विश्वविद्यालय बनना है।  आशीष खोसला ने आगे कहा कि आईपीबी के साथ इस सहयोग के माध्यम से, हम छात्रों को उनके एमबीए पाठ्यक्रम के पहले दिन से ही प्रासंगिक व्यावहारिक कौशल और इंटर्नशिप के अवसर प्रदान करने का प्रयास करेंगे, जिससे उनकी रोजगार क्षमता सक्षम हो सकेगी। मुझे दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अग्रणी बहुराष्ट्रीय बैंकों में एक वरिष्ठ बैंकर बनने का अवसर मिला है और मैं बैंकिंग और वित्त की रोमांचक दुनिया में शूलिनी विश्वविद्यालय के ऑनलाइन एमबीए छात्रों के लिए द्वार खोलने में मदद करना चाहता हूं।

आईपीबी के प्रबंध निदेशक और संस्थापक  गुरसिमरन सिंह ओबेरॉय ने कहा कि शूलिनी विश्वविद्यालय और इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल बैंकिंग के बीच सहयोग अकादमिक उत्कृष्टता और पेशेवर तत्परता के एक नए युग की शुरुआत करता है, जो बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं में नेताओं की अगली पीढ़ी को आकार देने के लिए तैयार है। शूलिनी विश्वविद्यालय और इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल बैंकिंग के बीच सहयोग की शुरुआत एससीडीओई के संचालन निदेशक  तरुण गुप्ता द्वारा की गई थी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed