किन्नौर: ग्राम पंचायत तराण्डा के लिए बने लिंक रोड़ को शीघ्र किया जाएगा पक्का – जगत सिंह नेगी

किन्नौर जिला की ग्राम पंचायत तराण्डा, ननस्पो व छौंडा गांव का दौरा कर लोगों की समस्याओं को सुना

 ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत चगांव में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लेने का किया आग्रह

 किन्नौर: राजस्व, बागवनी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज किन्नौर जिला के निचार विकास खण्ड की ग्राम पंचायत तराण्डा का दौरा कर आम जनता की समस्याएं सुनीं तथा प्राप्त हुई सभी उचित मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने इस अवसर पर जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत तराण्डा के लिए बने लिंक रोड़ को शीघ्र पक्का किया जाएगा ताकि लोगों को और अधिक सुगमता प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि सड़कंे जनजातीय क्षेत्रों के लोगों के लिए सेतु का कार्य करती हैं। इन्हीं के माध्यम से जनजातीय लोग फसलों को मण्डियों तक पहुंचाते हैं तथा अपनी साल भर की मेहनत का फल प्राप्त करते हैं। इसके दृष्टिगत प्रदेश सरकार जनजातीय जिलों के प्रत्येक गांव को पक्की सड़क से जोड़ने का निरंतर प्रयास कर रही है व साथ ही, कण्डों को भी सड़क से जोड़ने का कार्य प्रगति पर है।

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा आरंभ की गई विभिन्न जन कल्याणकारी नीतियों व योजनाओं का लाभ आम लोगों को पहुंचाने तथा आम जनमानस की समस्याओं को उनके घर-द्वार के निकट सुनकर त्वरित समाधान निकालने के दृष्टिगत 17 जनवरी से ‘सरकार गांव के द्वार’ कार्यक्रम आरंभ किया जा रहा जिसके तहत जिला किन्नौर की ग्राम पंचायत चगांव में 17 जनवरी को कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में मेगा स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा विभागीय योजनाओं से संबंधित जानकारी, आधार संबंधी सभी प्रकार की सेवाएं, राजस्व व अन्य विभागों से जारी होने वाले प्रमाण-पत्रों की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने ग्राम पंचायत चगांव व आस-पास के क्षेत्र के लोगों को इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लेने का आग्रह किया।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत तराण्डा के प्रधान हरि भगत व उपप्रधान गोविंद ने राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी का तराण्डा पंचायत में पधारने पर स्वागत किया तथा पंचायत की विभिन्न मांगों को मंत्री के समक्ष रखा।

इसके उपरान्त राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने ननस्पो गांव का दौरा कर आम लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि ननस्पो सड़क को शीघ्र पक्का किया जाएगा और क्रैश बैरियर लगाए जाएंगे। इसके अलावा तराण्डा टनल का कार्य भी शीघ्र पूर्ण किया जाएगा। इस दौरान बूथ अध्यक्ष देवेंद्र ने राजस्व मंत्री का ननस्पो पधारने पर स्वागत किया तथा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को मंत्री के समक्ष रखा।

राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने इसके उपरान्त छौंडा गांव का दौरा किया तथा जन-समस्याओं को सुनकर सभी उचित मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed