सोलन: बागवानी कॉलेज युवा महोत्सव चैंपियन घोषित

सोलन: डॉ. यशवंत सिंह परमार औदयानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी में 9वें वार्षिक इंटर कॉलेज युवा महोत्सव का खिताब बागवानी कॉलेज ने अपने नाम किया। गुरुवार शाम को विश्वविद्यालय में चल रहे 9वें वार्षिक इंटर कॉलेज युवा महोत्सव के अंतिम दिन बागवानी महाविद्यालय, नौणी को समग्र विजेता घोषित किया गया। परिणाम तीन दिवसीय उत्सव के समापन सत्र के दौरान घोषित किए गए, जिसमें विभिन्न साहित्यिक, थिएटर, ललित कला और गीत और नृत्य कार्यक्रमों में विश्वविद्यालय के सभी चार कॉलेजों की छात्रों ने भाग लिया।

गुरुवार को सबसे प्रतीक्षित कार्यक्रम-ग्रुप डांस आयोजित किया गया। सभी कॉलेजों की टीमों के प्रदर्शन ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। ग्रुप डांस प्रतियोगिता में वानिकी कॉलेज का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया और बागवानी कॉलेज दूसरे स्थान पर रहा। देशभक्ति गीत में बागवानी प्रथम तथा वानिकी महाविद्यालय द्वितीय स्थान पर रहा। लाइट वोकल्स में बागवानी कॉलेज के ओस और मोहित ने संयुक्त रूप से प्रथम पुरस्कार जीता, जबकि वानिकी की हिमशिक्षा और थुनाग के दीपक दूसरे स्थान पर रहे। समूह गान में बागवानी की टीम प्रथम तथा वानिकी की टीम दूसरे स्थान पर रही। एकांकी नाटक में फॉरेस्ट्री कॉलेज ने बागवानी को हराकर पहला स्थान हासिल किया, जबकि माइम में बागवानी की टीम ने फॉरेस्ट्री को हराकर पहला स्थान हासिल किया। स्किट में बागवानी कॉलेज पहले और नेरी दूसरे स्थान पर रहा। मोनो एक्टिंग में बागवानी कॉलेज की भारती और फॉरेस्ट्री के आशीष ने संयुक्त रूप से पहला स्थान हासिल किया, जबकि नेरी और फॉरेस्ट्री कॉलेज की अदिति और सिमरन दूसरे स्थान पर रहीं।

तबला वादन के लिए 11 वर्षीय हेमंत और अपने मनोरंजक नृत्य के लिए थुनाग कॉलेज के दीपक को प्रशंसा पुरस्कार दिए गए। इस वर्ष पहली बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया जिसे बागवानी महाविद्यालय के ऋषभ और अक्षिकता ने जीता। पुरस्कार कुलपति प्रोफेसर राजेश्वर सिंह चंदेल द्वारा प्रदान किये गये। इस अवसर पर उन्होंने देश की समृद्ध सांस्कृतिक और आध्यात्मिक विरासत का प्रदर्शन करने के लिए सभी प्रतिभागियों की सराहना की। उन्होंने पहाड़ों की लुप्त होती परंपराओं के बारे में जागरूकता पैदा करने और अपनी कला और प्रदर्शन के माध्यम से सामाजिक त्रुटियों के बारे में जागरूकता पैदा करने की छात्रों के प्रयासों की तारीफ की। इससे पहले डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर डॉ राजेश भल्ला ने यूथ फेस्टिवल की रिपोर्ट पेश और जजों और सभी कॉलेजों के छात्रों का मनोरंजन प्रस्तुतियों के लिए धन्यवाद दिया। डॉ. नरेंद्र भरत ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed