हरोली-रामपुर पुल के समीप 3 करोड़ से बनेगा ट्रैफिक पार्क – मुकेश अग्निहोत्री

ऊना:  हरोली विधानसभा क्षेत्र को सुंदर व सुरक्षित बनाने के लिए अनेक विकास परियोजना को मूर्त रूप दिया जा रहा है ताकि क्षेत्रवासियों को मूलभूत सुविधाएं मिलने के साथ-साथ क्षेत्र को सुंदर, आकर्षित व सुरक्षित बनाया जा सके। इस कड़ी में हरोली रामपुर पुल के दोनों ओर के क्षेत्र को पर्यटक सुविधा परिसर के रूप में विकसित किया जा रहा है। यह जानकारी उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली रामपुर पुल के समीप बनने वाले ट्रैफिक पार्क स्थल के निरीक्षण के उपरांत मीडिया कर्मियों को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत रोड़ा में बनाए जा रहे इस ट्रैफिक पार्क पर लगभग 3 करोड रुपए खर्च किए जा रहे हैं तथा इसका निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग के माध्यम से 6 महीनों के भीतर पूरा किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ट्रैफिक पार्क के बाहरी क्षेत्र में एक सिंथेटिक ट्रैक भी बनाया जाएगा ताकि क्षेत्र की युवा पीढ़ी को दौड़ का अभ्यास करने के लिए एक उपयुक्त स्थान मिल सके। उन्होंने बताया कि बहु उपयोगी होने के साथ-साथ यह ट्रैफिक पार्क एक खूबसूरत स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस ट्रैफिक पार्क का निर्माण करने से पूर्व चंडीगढ़ के समीप मोहाली में बने ट्रैफिक पार्क का दौरा करें तथा उसी स्तर की सुविधाओं को यहां पर विकसित करें। उन्होंने बताया कि पुल के समीप ही लगभग 250 कनाल खाली पड़ी सरकारी भूमि को निकट भविष्य में एक खूबसूरत खेल स्टेडियम के रूप में तैयार किया जाएगा ताकि क्षेत्र की उभरती खेल प्रतिभाओं को अभ्यास के लिए एक उचित खेल का मंच मिल सके।

उन्होंने बताया कि हरोली रामपुर पुल पर 35 लाख रुपए की लागत से सीसीटीवी कैमरे से स्थापित किए गए हैं तथा आगामी 1 वर्ष के भीतर हरोली विधानसभा क्षेत्र के हर कोने को सीसीटीवी कैमरों से जोड़ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में किये जा रहे विकास कार्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा बुद्धिजीवियों के साथ गहन विचार विमर्श करके आगे बढ़ाए जा रहे हैं ताकि स्थानीय वासियों की कठिनाइयों को ध्यान में रखकर उन्हें विकास सुविधाओं का लाभ प्रदान किया जा सके।

इसके पश्चात उन्होंने हरोली रामपुर पुल के समीप प्रस्तावित जल शक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता कार्यालय भवन स्थल का भी निरीक्षण किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed