20 नवम्बर से शुरू होगी जेबीटी के 166 पदों के लिए काउंसलिंग

वेबसाइट में उपलब्ध है पूरी जानकारी

धर्मशाला:  उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा काँगड़ा द्वारा जेबीटी के विभिन्न पदों को बैच वाइज भरने के लिए 20 नवम्बर, 2023 से काउंसलिंग की शुरूआत की जाएगी। उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा मोहिन्द्र कुमार धीमान ने बताया कि काउंसलिंग का आयोजन नर्सरी मिडल स्कूल धर्मशाला में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला कांगड़ा से संबंध रखने वाले पात्र अभ्यर्थी जिनका नाम संबंधित रोजगार कार्यालय में दर्ज हो, इस प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

वर्ग अनुसार तिथि निर्धारित

उक्त काउंसलिंग 166 पदों के लिए वर्ग अनुसार होगी। उन्होंने बताया कि सामान्य वर्ग से संबंध रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए 20 नवम्बर, ओ.बी.सी के लिए 21 नवम्बर तथा अनुसूचित जाति/जनजाति के लिए 22 नवम्बर, 2023 की तिथि निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी अपने वर्ग अनुसार नर्सरी मिडल स्कूल धर्मशाला में काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं।

यह रहेगी पात्रता

उन्होंने बताया कि साक्षात्कार में भाग लेने के लिए उम्मीदवार का नाम संबंधित रोजगार कार्यालय में दर्ज होना चाहिए। उन्होंने बताया कि इस चयन प्रक्रिया में आर एंड पी नियमों के तहत निर्धारित योग्यता पूर्ण करने वाले अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी जे.बी.टी, डी.एड, डी.एल.एड, बी.एड, डी.एस.ई समकक्ष हो तथा टेट पास हो।

वेबसाइट में उपलब्ध है पूर्ण जानकारी

उन्होंने बताया कि आवेदन प्रपत्र, आवश्यक दस्तावेजों, शैक्षिणिक योग्यता व बायोडाटा फार्म की जानकारी जानकारी उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा काँगड़ा स्थित धर्मशाला की वेबसाईट www.ddekangra.in पर उपल्बध है। उन्होंने बताया कि प्रार्थी बायोडाटा फार्म इस कार्यालय की वेबसाईट से डाउनलोड कर सकते हैं तथा किसी भी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए दूरभाष नम्बर 01892-223155 पर किसी मी कार्य दिवस में सम्पर्क कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed