पुलिस कांस्टेबल की भर्ती

पुलिस कांस्टेबल की भर्ती

शिमला: पुलिस अधीक्षक शिमला डी डब्ल्यू नेगी ने आज यहां बताया कि हिमाचल प्रदेश पुलिस में जिला पुलिस मुख्यालय शिमला के माध्यम से सीधी भर्ती प्रक्रिया द्वारा 177 कांस्टेबलों की भर्ती की जाएगी, जिसमें 142 पद पुरूष वर्ग तथा 35 पद महिला वर्ग के लिए हैं।

पात्र उम्मीदवार 15 मार्च, 2016 को सायं 5 बजे से पूर्व निर्धारित प्रपत्र पर इन पदों के लिए जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय शिमला में आवेदन कर सकते हैं। आवेदक 15 मार्च, 2016 से पूर्व प्रदेश के किसी भी रोजगार कार्यालय में पंजीकृत होने चाहिए तथा शिमला जिला के निवासी होने चाहिए। आवेदन के साथ सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 120 रुपये और आरक्षित वर्ग के लिए 30 रुपये की फीस बैंक ड्राफ्ट या आईपीओ के रूप में अदा करनी होगी। बैंक ड्राफ्ट या आईपीओ, पुलिस अधीक्षक, शिमला जिला शिमला, शिमला-1 के नाम से देय होगा।

उन्होंने बताया कि सामान्य वर्ग के लिए आयु सीमा 18 से 23 वर्ष होनी चाहिए। अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, गोरखा, के लिए 18 से 25 वर्ष, होमगार्ड (सामान्य, ओबीसी, एससी, एसटी, गोरखा के लिए 20 से 28 वर्ष, खिलाड़ी सामान्य व ओबीसी, एससी एसटी, गोरखा के लिए आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सभी वर्गों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो निर्धारित की गई है।

डी डब्ल्यू नेगी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा 6 कांस्टेबलों (ड्राईवर) की भर्ती की जाएगी। पात्र उम्मीदवार 15 मार्च, 2016 को सायं 5 बजे से पूर्व निर्धारित प्रपत्र पर इन पदों के लिए जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय शिमला में आवेदन कर सकते हैं। आवेदक 15 मार्च, 2016 से पूर्व प्रदेश के किसी भी रोजगार कार्यालय में पंजीकृत होने चाहिए तथा शिमला जिला के निवासी होने चाहिए। आवेदन के साथ सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 120 रुपये और आरक्षित वर्ग के लिए 30 रुपये की फीस बैंक ड्राफ्ट या आईपीओ के रूप में अदा करनी होगी। बैंक ड्राफ्ट या आईपीओ, पुलिस अधीक्षक शिमला जिला शिमला, शिमला-1 के नाम से देय होगा।

सामान्य वर्ग के लिए आयु 18 से 23 वर्ष, एसटी व ओबीसी वर्ग के लिए 18 से 25 वर्ष और न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार पुलिस अधीक्षक कार्यालय शिमला से संपर्क कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *