प्रतिभा सिंह को उम्मीद – प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर होगी कांग्रेस की शानदार जीत

शिमला: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने  संसद व विधानसभाओं में महिलाओं को एक तिहाई आरक्षण कानून बनने पर महिलाओं को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने हमेशा ही महिलाओं के अधिकारों व उनके सशक्तिकरण के लिये कार्य किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ही संसद व विधानसभाओं में महिलाओं के आरक्षण की आवाज को बुलंद किया था। 1989 तत्कालीन प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व राजीव गांधी ने नगर निकायों व पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं को आरक्षण निहित किया था।

आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश महिला कांग्रेस की एक समीक्षा बैठक में बतौर मुख्यातिथि सम्बोधित करते हुए प्रतिभा सिंह ने प्रदेश महिला कांग्रेस के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि संगठन की मजबूती में महिला कांग्रेस का बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि महिलाएं अपने घरों की जिम्मेदारी के साथ साथ संगठन के दायित्व को जिस प्रकार पूरी ईमानदारी से निभा रहीं हैं इसके लिए वह बहुत ही बधाई की पात्र हैं। 

प्रतिभा सिंह ने देश मे आगामी लोकसभा चुनावों को इंगित करते हुए कहा कि देश मे भाजपा की सरकार में जिस प्रकार की तानाशाही चल रही है वह बहुत ही चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि देश के लोग बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी से परेशान हैं। उन्होंने कहा कि हमें इन्ही मुद्दों के साथ लोगों के बीच जाना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोगों ने कांग्रेस को अपना पूर्ण बहुमत दिया है। प्रदेश में कांग्रेस की लोकप्रिय सरकार बनी है। यह सब पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं की बदौलत ही हुआ है। 

प्रतिभा सिंह ने  कहा कि अब लोकसभा चुनावों में भी पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ताओं पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। पार्टी के सभी लोगों को एकजुटता के साथ अभी से चुनाव मैदान में  उतरना होगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस की शानदार जीत होगी और देश मे कांग्रेस  इंडिया  गठबंधन की सरकार बनेगी। 

इससे पूर्व प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश हाई कमान व केंद्रीय आला कमान से जो भी निर्देश उन्हें मिलते है उसे महिला कांग्रेस पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निभाती आई है। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की कमान एक महिला के पास है जो केंद्र में हमारी सांसद भी हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनावों में उन्हें जो भी दिशानिर्देश मिलेंगे उन्हें वह पूरी निष्ठा व ईमानदारी से पूरा करेंगी। प्रदेश महिला कांग्रेस की बैठक में प्रतिभा सिंह को अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यसमिति की स्थाई आमंत्रित सदस्य बनने पर उन्हें बधाई दी और कांग्रेस हाई कमान का उनकी नियुक्ति के लिए आभार व्यक्त किया।

बैठक में प्रदेश महिला कांग्रेस की पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष व ब्लॉक अध्यक्षों के अतिरिक्त अनेक जिलों व ब्लॉकों की पदाधिकारी मौजूद थी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed