सोलन : एसआईएलबी में पीजी छात्रों के लिए इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन

सोलन: बायोटेक्नोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी, बॉटनी और केमिस्ट्री के स्नातकोत्तर (पीजी) छात्रों के लिए शूलिनी इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज एंड बिजनेस (एसआईएलबी) में इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि शूलिनी विश्वविद्यालय के चांसलर प्रोफेसर पी.के.खोसला थे।  उन्होंने एक प्रेरणादायक भाषण दिया जिसमे उन्होंने  ‘विज्ञान और अध्यात्म’ के बीच दिलचस्प अंतरसंबंध पर अपने विचार साझा किये ।  प्रोफेसर खोसला की अंतर्दृष्टि ने एसआईएलबी में अपनी शैक्षणिक यात्रा शुरू करते समय छात्रों के लिए मार्ग प्रशस्त किया।

 ‘नेतृत्व’ को समर्पित सत्र की अध्यक्षता शूलिनी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अतुल खोसला द्वारा की गयी । प्रोफेसर अतुल खोसला ने विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण नेता बनने वाले सामान्य व्यक्तियों की असाधारण यात्राओं पर अपनी प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उनकी आकर्षक बातचीत ने न केवल मूल्यवान सीख दी, बल्कि छात्रों में उत्साह भी जगाया

कार्यक्रम की शुरुआत एसआईएलबी की अध्यक्षा सरोज खोसला के स्वागत के साथ हुई, जिन्होंने आने वाले छात्रों को शुभकामनाएं दीं। एसआईएलबी के संकाय सदस्य भी स्वागत में शामिल हुए, जिससे छात्रों के लिए अपनी शैक्षणिक यात्रा शुरू करने के लिए अनुकूल माहौल तैयार हुआ।

एसआईएलबी में इंडक्शन प्रोग्राम ने नए छात्रों के लिए अमूल्य अंतर्दृष्टि, प्रेरणा और अकादमिक समुदाय से जुड़े होने की भावना हासिल करने के लिए एक अनुकरणीय मंच के रूप में कार्य किया। संस्थान इन प्रतिभाशाली दिमागों को पोषित करने और जैव प्रौद्योगिकी, माइक्रोबायोलॉजी, वनस्पति विज्ञान और रसायन विज्ञान के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान को देखने के लिए तत्पर है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed