शिमला: गेयटी थियेटर में देश के विकास और आज़ादी के अमृतकाल पर प्रदर्शनी 

शिमला: स्वतंत्रता की 77 वीं वर्षगाँठ पर शिमला के गेयटी थियेटर में दो दिवसीय चित्र प्रदर्शनियों का शुभारंभ हुआ । प्रदर्शनी का आयोजन भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय के तहत केंद्रीय संचार ब्यूरो की शिमला इकाई ने किया है । प्रदर्शनी में केंद्र सरकार के 9 वर्षों के कार्यकाल की उपलब्धियों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई ।देश के विकास की झलक दिखलाती प्रदर्शनी को देखने में आम जनता कड़ी रुचि दिखा रही है । एक तरफ़ जहां गरीब , किसानों , महिलाओं के लिए शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी है वहीं इंफ्रास्ट्रक्चर , सड़क , शहरी विकास की योजनाओं की भी जानकारी चित्रों के माध्यम से दी गई है। 

प्रदर्शनी के दूसरे भाग में हिमाचल प्रदेश से देश के स्वतंत्रता संग्राम के नायकों के बलिदान की गाथा प्रदर्शित की गई है। प्रदर्शजी का यह हिस्सा भी लोगों को बहुत आकर्षित कर रहा है। 

प्रदर्शनी को देखने बड़ी संख्या में एन सी सी के कैडेट्स आये। इस अवसर पर उनके लिए एक चित्रकला एवं संदेश लेखन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। संदेश लेखन में  कैडेट प्रत्युष ने प्रथम , कैडेट अंजलि सोनी ने द्वितीय एवं कैडेट शीतल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया

 वहीं चित्रकला में कैडेट गुड्डू ने प्रथम , कैडेट धनंजय ने द्वितीय एवं तीसरा स्थान प्राप्त किया

प्रदर्शनी में संभागीय आयुक्त , शिमला , संदीप कदम विशेष रूप से उपस्थित थे। उन्होंने पूरी प्रदर्शनी का अवलोकन किया और प्रदर्शित चित्रों की सराहा। 

केंद्रीय संचार ब्यूरो शिमला के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी प्रकाश पंत ने विशेष अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। 

 सभी प्रतियोगिता विजेताओं की भी आकर्षक पुरस्कार प्रदान किए गये। प्रदर्शनी बुधवार 16 अगस्त को भी आम जनता के लिए खुली रहेगी

सम्बंधित समाचार

Comments are closed