राज्यपाल ने 10वीं हिमाचल प्रदेश पुलिस हाफ मैराथन को किया हरी झंडी दिखाकर रवाना

शिमला: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के विरूद्ध अंतरराष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य पर हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग द्वारा आयोजित 10वीं एचपी पुलिस हाफ मैराथन-2023 को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा आयोजित 10वीं हाफ मैराथन के माध्यम से नशे की बुराई के विरूद्ध समाज के प्रत्येक वर्ग ने भारी बारिश के बावजूद जिस उत्साह का प्रदर्शन किया। वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि नशे की बुराई का संदेश लेकर इस दौड़ में बच्चों, युवाओं, वरिष्ठ नागरिकों तथा दिव्यांग लोगों ने भी भाग लिया। उन्होंने कहा कि ‘रन फॉर ड्रग फ्री, सेफ एंड ग्रीन हिमाचल’ के संदेश को घर-घर तक पहुंचाने में पुलिस विभाग का यह प्रयास निश्चित रूप से कारगर साबित होगा।
उन्होंने कहा कि समाज से नशे की बुराई को समाप्त कर देवभूमि की गरिमा को बनाए रखने के प्रयास निरंतर जारी रखे जाने चाहिए। उन्होंने इस दिशा में राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि समाज के हर वर्ग को इस तरह के जागरूकता अभियानों में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने की आवश्यकता है, तभी समाज से नशे की बुराई को पूरी तरह से खत्म कर पाएंगे। उन्होंने लोगों से हिमाचल को नशामुक्त बनाने में योगदान देने और नशे के विरूद्ध हर अभियान में सहयोग का आह्वान किया। उन्होंने उपस्थित लोगों को नशे से दूर रहने की शपथ भी दिलाई।
इस अवसर पर राज्यपाल ने राज्य पुलिस द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया।
इस अवसर पर कार्यकारी पुलिस महा निदेशक, सतवंत अटवाल ने राज्यपाल का स्वागत किया और 10वीं हाफ मैराथन के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
पुलिस विभाग द्वारा आयोजित इस हाफ मैराथन में पर्यटन विभाग ने भी सहयोग किया है।
इस अवसर पर पुलिस एवं अन्य विभागों, जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी एवं अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed