एसजेवीएन ने महाराष्ट्र राज्य में 5000  मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के विकास के लिए महाजेनको के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

शिमला: एसजेवीएन अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा ने जानकारी देते हुए अवगत कराया कि कंपनी ने महाराष्ट्र राज्य में 5000  मेगावाट नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के विकास के लिए महाराष्ट्र स्‍टेट पावर जनरेशन कंपनी (महाजेनको) के साथ  समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

एसजेवीएन अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा

एमओयू पर महाराष्ट्र के उप मुख्‍यमंत्री एवं ऊर्जा मंत्री देवेंद्र फडणवीस तथा प्रधान सचिव ऊर्जा, महाराष्ट्र सरकार  आभा शुक्ला की  उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए। एमओयू पर एसजेवीएन की निदेशक (कार्मिक)  गीता कपूर और महाजेनको के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक  पी. एनाबलगन ने हस्ताक्षर किए।

नन्‍द लाल शर्मा ने बताया कि महाराष्ट्र में विभिन्न नवीकरणीय परियोजनाओं की स्थापना के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए हैं, जिसमें हाइड्रो, पंप स्टोरेज, पवन, सौर, हाइब्रिड और ग्रीन हाइड्रोजन परियोजनाएं शामिल हैं। शर्मा ने आगे बताया कि महाजेनको द्वारा संचालित एवं अनुरक्षित लघु जलविद्युत स्टेशनों के नवीनीकरण और आधुनिकीकरण के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी निविदाओं में एसजेवीएन एवं महाजेनको संयुक्त रूप से भाग लेंगे।

इस एमओयू पर हस्ताक्षर के साथ, अब एसजेवीएन के पास 54065 मेगावाट का परियोजना पोर्टफोलियो है, जिसमें 2091.5 मेगावाट प्रचालन में है, जबकि शेष विकास के विभिन्न चरणों में है और वर्ष 2023-24 तक 5000 मेगावाट, 2030 तक 25000 तथा वर्ष 2040 तक 50000 मेगावाट के अपने साझा विजन को प्राप्त करने के लिए अग्रसर है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed