हमीरपुर : नादौन के जलेली गांव में मकान में लगी आग, जिंदा जलने से शिक्षक की मौत

 हमीरपुर : हमीरपुर के थाना क्षेत्र नादौन के अंतर्गत ग्राम पंचायत सनाही के गांव चलैली में एक स्लेटपोश मकान में आग लगने से कमरे में सो रहे 57 वर्षीय अशोक कुमार पुत्र महंत राम की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। मृतक जिला भाजपा अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक बलदेव शर्मा का समधी था। इस घटना में कमरे के अंदर रखा लाखों रुपये का सामान भी जलकर राख हो गया। अशोक कुमार बतौर शारीरिक शिक्षक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कश्मीर में तैनात थे।

बुधवार शाम को भोजन करने के बाद वह अपने कच्चे स्लेटपोश मकान के कमरे में सोने चला गया। जबकि उसकी पत्नी सुनीता देवी साथ लगते पक्के मकान में सो रही थी। रात करीब 2:00 बजे अचानक शॉट सर्किट से कमरे में आग लग गई। करीब 3:00 जब पत्नी की नींद टूटी तो आग देखकर उसने शोर मचाया और ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। कयास लगाए जा रहे हैं कि अशोक कुमार ने कमरे से बाहर निकलने का काफी प्रयास किया परंतु आग और धुएं के कारण बाहर नहीं निकल पाया और दम घुटने से अंदर ही गिर कर बेहोश हो गया। इसके बाद आग लगने से उसका शरीर पूरी तरह जल गया। मौके पर पहुंची पंचायत प्रधान सरिता शर्मा ने घटना की सूचना अग्निशमन विभाग और पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस तथा फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया।

परंतु तब तक अशोक कुमार का शरीर पूरी तरह जल गया था। वहीं, कमरे के अंदर रखे गहनों और अन्य सामान सहित लाखों का नुकसान परिवार को हुआ है। मृतक का बेटा विदेश में रहता है जबकि उसकी बेटी का विवाह पूर्व विधायक और भाजपा नेता बलदेव शर्मा के बेटे के साथ हुआ है। अशोक कुमार इसी साल अगस्त माह में सेवानिवृत्त होने वाले थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed