एक घर में 18 से 20 वोट बनाने का प्रयास कर रहे है कांग्रेस नेता : कश्यप

भाजपा के वोट नहीं ले रहे और कांग्रेस बोरियों में भर के ला रही है वोट का आवेदन

शिमला: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप और पूर्व मंत्री सुखराम चौधरी ने आयुक्त राज्य निर्वाचन आयोग को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें नगर निगम शिमला के चुनावों में कांग्रेस पार्टी द्वारा बनाई जा रही फर्जी वोटों बारे आयोग को विस्तृत जानकारी रही। कश्यप ने कहा की नगर निगम शिमला की चुनाव प्रक्रिया में वोट बनाने का क्रम जारी है। वर्तमान कांग्रेस सरकार द्वारा सत्ता का दुरूपयोग करते हुए भारी संख्या में फर्जी वोट बनाकर नगर निगम चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है ।

महोदय, हमारे ध्यान में आया है कि उप-मुख्यमंत्री एवं सरकार के कुछ मंत्रियों के घरों में भारी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के फर्जी वोट बनाये जा रहे हैं। ऐसा ही एक वाक्या बैनमोर वार्ड में भी सामने आया है जहां एक ही कमरे में 18 से 20 लोगों द्वारा वोट बनाने के लिए आवेदन किए जा रहे हैं। इस तरह की घटनाएं अन्य वार्डो में सामने आ रही हैं।

महोदय, एक स्वस्थ एवं सुदृढ़ लोकतंत्र की स्थापना के लिए आवश्यक है कि चुनावो में पारदर्शिता और निष्पक्षता बरती जाए परन्तु खेद का विषय है कि कांग्रेस पार्टी नगर निगम शिमला के चुनावो में जीत हासिल करने के लिए निम्न स्तर की राजनीति पर उतर आई है और जाली वोटों के सहारे नगर निगम पर कब्जा करना चाहती है।

महोदय, प्रदेश सरकार ने नगर निगम चुनावो को लेकर जो रोस्टर जारी किया है वह भी न्याय संगत नहीं है। रोस्टर बनाते समय उचित मापदंडो को दरकिनार किया गया है और इसलिए सरकार की कार्यप्रणाली पर भी कई तरह सवाल उठ रहे हैं ।

महोदय, भारतीय जनता पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से आपसे आग्रह करती है कि कांग्रेस सरकार द्वारा बनाए जा रहे फर्जी वोटों को मान्यता न दी जाए ताकि नगर निगम शिमला के चुनाव निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न हो सके ।

कश्यप ने कहा की भट्टाकुफर में तो हमारे कार्यकर्ताओं के वोट का आवेदन तक नहीं ले रहे पर दूसरी ओर कांग्रेस नेता बोरियों में भर कर वोट लेकर आ रहे हैं। 

इस पर चुनाव आयोग तो ध्यान देना चाहिए। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed