हिमाचल सरकार का अहम फैसला : इन तीन स्थानों के लिए चलेंगी एचआरटीसी बसें

दिवाली के दिन 4 बजे के बाद नहीं चलेगीं निगम की लोकल बसें

  • दिवाली पर्व पर परिवहन निगम की बसों के प्रबन्ध

शिमला: हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम ने दीपावली त्यौहार के दौरान राज्य में बसों के संचालन को लेकर आवश्यक प्रबन्ध किए हैं ताकि आम जनता की सुविधा के साथ-साथ निगम का स्टाफ विशेषकर चालक एवं परिचालक अपने-अपने घरों में परिजनों के साथ दीवाली का त्यौहार मना सकें।

यह जानकारी देते हुए निगम के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि 11 नवम्बर, 2015 को त्यौहार के दिन निगम की प्रत्येक इकाई में सायं 4 बजे के बाद लोकल बसें नहीं चलाई जाएंगी। इस दिन सांयकाल लोगों की भी अधिक आवाजाही नहीं रहती है। जिन बसों का प्रस्थान समय सायं 4 बजे के बाद है, के समय को इस प्रकार व्यवस्थित किया गया है कि अन्तिम बस सेवा 4 बजे तक या इससे पूर्व प्रस्थान करेगी।

इसी प्रकार लम्बी दूरी की बसों की समय-सारिणी पर प्रवक्ता ने कहा कि 11 नवम्बर को लम्बी दूरी की अधिकांश बस सेवाओं को प्रत्येक यूनिट अधिकारी द्वारा इस प्रकार से क्लब किया जाएगा जिससे आम जनता को सुविधा मिले साथ ही बसें भी खाली न दौड़ें। प्रत्येक मण्डलीय प्रबन्धक सुनिश्चित करेगा कि मण्डल के महत्वपूर्ण गन्तव्यों से कम से कम एक रात्रि बस सेवा दिल्ली, चण्डीगढ़, हरिद्वार और शिमला के बीच उपलबध हो। उन्होंने कहा कि आगामी 11 नवम्बर को राज्य से अन्य स्थानों के लिये कोई भी वोल्वो बस सेवा नहीं चलाई जाएगी। उत्सव के अगले दिन 12 नवम्बर को सभी बस सेवाएं पूर्व की भांति संचालित की जाएंगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *