हिमाचल में अब खुलेंगे खेल परिसर, एसओपी जारी

क्रिसमस और नववर्ष के लिए पांच सेक्टरों में बांटा शिमला शहर

 5 प्रतिबंधित मार्ग भी खोले

 शिमला: क्रिसमस व न्यू इयर को लेकर शहर के 5 प्रतिबंधित मार्ग को खोल दिया गया है। अब पर्यटक इन जगहों पर  गाड़ियों को पार्क कर सकेंगे। बता दें कि क्रिसमस व न्यू इयर को लेकर शहर में भारी मात्रा में गाड़ियां प्रवेश करती है. ऐसे में यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन ने प्रतिबंधित मार्गों को खोल दिया है। इन प्रतिबंधित मार्गों में चौड़ा मैदान, ए.जी. चौक, नवबहार, कैनेडी व शैलेडे चौक से आगे वाला मार्ग शामिल है।

वहीं, पूरे शहर को पहले ही पुलिस ने 5 सेक्टरों में बांटा है और जगह जगह पुलिस जवानों की तैनाती भी की गई है। क्रिसमस को लेकर  सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं। शहर में कानुन व्यवस्था कायम रहे इसके लिए पुलिस द्वारा जवानों को नियुक्त किया गया है। रिज व मालरोड सहित शहर के कई स्थानों पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से शहर पूरी तरह से चाक चौबंद कर दिया गया है।

शिमला पुलिस रात के समय में भी पेट्रोलिंग करेगी जिसके लिए पुलिस गश्त को बढ़ा दिया गया है। पर्यटन सीजन के चलते स्थानीय लोग भी बाजारों की ओर अधिक रूख करते हैं। ऐसे में शिमला पुलिस ने आग्रह किया है कि अगर किसी भी पर्यटकों को कोई दिक्कत पेश आती है तो वे सीधा पुलिस से संपर्क करें। वहीं, जिला पुलिस ने ये भी स्पष्ट किया है कि अगर कोई हुड़दंग मचाते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जाम से निपटने के लिए भी शिमला पुलिस कड़े कदम उठा रही है। पुलिस ने पार्किंग के मालिकों को निर्देश जारी किए हैं कि जैसे ही पार्किंग फुल होती है तो वे बाहर सड़क पर बड़ा बोर्ड लगाएं की पार्किंग फूल है। ताकि गाड़ियां पार्किंग के अंदर न जाए और न ही सड़क पर काफी देर तक खड़ी रहे।

शिमला पुलिस ने पर्यटकों से यह भी अपील की है कि अगर शिमला में बर्फबारी होती है तो पर्यटक अधिक सावधानी बरतें। खासकर वाहन अधिक सतर्कता के साथ चलाएं। एस.पी. शिमला डॉ. मोनिका भुटुंगरू ने उपरोक्त जानकारी देते  हुए बताया कि क्रिसमस और न्यू इयर के लिए शिमला पुलिस पूरी तरह तैयार है और शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रयासरत है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *