सरकार नहीं ला रही गोल्ड ऐमनेस्टी स्कीम, चल रही खबरें अफवाह : सूत्र

Gold Rate Today: सोने के दाम में आज फिर गिरावट पर चांदी की बढ़ी चमक, जानें आज की कीमतें

Gold Silver Rate Updates: त्योहारी सीजन में सोने के दाम में आजकल गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है. ये पीली धातु आज भी गिरावट के दायरे में देखी जा रही है। वहीं सिल्वर यानी चांदी की बात करें तो इसमें अच्छा खासा उछाल देखने को मिल रहा है। मौजूदा त्योहारी सीजन को देखें तो गोल्ड और सिल्वर दोनों के लिए ही अच्छी खरीदारी की उम्मीद जताई जा रही है। इसके चलते एक्सपर्ट भी मान रहे हैं कि सोने के दाम में आगे तेजी देखी जा सकती है।

आज के सोने के दाम:- एमसीएक्स यानी मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने का दिसंबर वायदा कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है। सोने में आज 49 रुपये या 0.10 फीसदी की हल्की गिरावट के साथ 3 दिसंबर 2021 के वायदा पर ट्रेड हो रहा है। इसके चलते एमसीएक्स पर सोने के दाम 47,761 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गए हैं।

चांदी की बढ़ी चमक, दिखा उछाल:- इसी बीच चांदी की कीमतों में उछाल देखा जा रहा है और इसका भी 3 दिसंबर 2021 का वायदा हरे निशान में दिख रहा है। एमसीएक्स पर चांदी का दिसंबर वायदा 21 रुपये या 0.03 फीसदी की तेजी के साथ 65,035 पर कारोबार कर रहा है।

कल कैसी रही थी सोने-चांदी की कीमतें: बीते कल की बात करें तो एमसीएक्स पर सोना और चांदी दोनों ही गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे और इसमें गिरावट का रुख बना हुआ था। सोने में 48,147 रुपये प्रति ग्राम पर कारोबार हो रहा था। इसके अलावा चांदी को देखें तो 182 रुपये या 0.28 फीसदी की गिरावट के साथ 66,235 रुपये प्रति किलो पर कारोबार कर रही थी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *