हिमाचल: सत्ती बने छठे वित्त आयोग के अध्यक्ष

कांग्रेस नेता पहले जानकारी जुटा लें कि इन्वेस्टर्स मीट के आयोजन से होगा हिमाचलवासियों को कितना फायदा, तब करें सरकार के प्रति टिप्पणी : सत्ती

  • प्रदेश भाजपा की योजनाओं के सार्थक परिणाम देखकर कांग्रेसी बौखलाहट में

शिमला: देश कांग्रेस के कुछ नेता हिमाचल की तरक्की देखना नहीं चाहते हैं। यही कारण है कि कांग्रेसी धर्मशाला में आयोजित होने वाली ‘‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट’’ के बारे में गलत बयानबाजी करके जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। यह बात शिमला में जारी प्रेस बयान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता पहले जानकारी जुटा लें कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के आयोजन से हिमाचल एवं प्रदेशवासियों को कितना फायदा होगा, उसके पश्चात ही प्रदेश भाजपा सरकार के प्रति टिप्पणी करें।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का कहना है कि कांग्रेस के कुछ नेता ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को पैसों की बर्बादी बता रहे हैं लेकिन वो इस बात से परिचित नहीं हैं कि राज्य में निवेश आने से हिमाचल आर्थिक तौर पर मजबूत होगा और लाखों परिवार स्वरोजगार व रोजगार से जुड़ेंगे। भाजपा नेता सत्ती ने सलाह देते हुए कहा कि जो कांग्रेसी नेता सरकार द्वारा निवेशकों को हिमाचल को बेचने की बात कर रहे हैं वो धारा 118 और लीज पर दी जाने वाली भूमि के नियमों को गहनता से पढ़ लें। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार अभी तक विभिन्न क्षेत्रों में 566 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर कर चुकी है, जिनमें 81319 करोड़ रुपए के निवेश क्षमता है और लगभग डेढ़ लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा। भाजपा सरकार का ध्येय है कि हिमाचल को स्वावलम्बी राज्य बनाने के साथ-साथ युवाओं को रोजगार के अपार अवसर उपलब्ध हों। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने अब तक के कार्यकाल में ऐतिहासिक कार्य किए हैं। इसके परिणाम स्वरूप आज विकास की राह पर हिमाचल तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। वहीं पूर्व कांग्रेस सरकार ने अपने पांच साल का कार्यकाल अदालतों में पेशी देने में पूरा किया। मौजूदा समय में प्रदेश भाजपा की नीतियों एवं कल्याणकारी योजनाओं के सार्थक परिणाम देखकर कांग्रेसी बौखलाहट में हैं। इस बात से प्रदेशवासी भलीभांति परिचित हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *