हिमाचल: विधानसभा उप-चुनावों के लिए 202 मतदान केन्द्र स्थापित

  • पच्छाद में 113 व धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में 89 मतदान केन्द्र और दाड़ी में एक सहायक मतदान केन्द्र स्थापित

शिमला: राज्य निर्वाचन विभाग द्वारा प्रदेश के धर्मशाला तथा पच्छाद विधानसभा क्षेत्रों में 21 अक्तूबर को होने वाले उप-चुनावों को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से करवाने के लिए हर सम्भव प्रयास किए गए हैं।  अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रुपाली ठाकुर ने आज यहां जानकारी देते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि कहा कि दोनों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 202 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं, जिनमें पच्छाद में 113 तथा धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में 89 मतदान केन्द्र शामिल हैं। इसके अतिरिक्त दाड़ी में एक सहायक मतदान केन्द्र भी स्थापित किया गया है।

उन्होंने कहा कि धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में 82137 मतदाता तथा पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में 74487 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

उन्होंने बताया कि पच्छाद में 13 तथा धर्मशाला में 10 मतदान केन्द्र संवेदनषील जबकि 4 अति-संवेदनशील मतदान केन्द्र चिन्हित किए गए हैं। दाड़ी वृद्धाश्रम के 24 वृद्धजनों की सुविधा के लिए आश्रम में सहायक मतदान केन्द्र स्थापित किया गया है।

उप-चुनावों के सफल संचालन के लिए धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में 89 मतदान दल बनाए गए हैं जिनमें 356 कर्मचारी शामिल हैं जबकि पच्छाद के लिए 113 मतदान दलों में शामिल 452 कर्मचारियों को चुनावी डयूटी के लिए तैनात किया गया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *