शिमला जिला बैडमिंटन चैंपियनशिप,आर्यन गुप्ता बने अंडर-15 के चैंपियन

शिमला जिला बैडमिंटन चैंपियनशिप,आर्यन गुप्ता बने अंडर-15 के चैंपियन

  • धर्मेंद्र और सहजल मिक्स डबल के विजेता

अंबिका/शिमला:  शिमला जिला बैडमिंटन चैंपियनशिप के लड़कों के अंडर-15 मुकाबलों में आर्यन गुप्ता चैंपियन बने। आज खेले गए फाइनल मुकाबले में आर्यन ने वंश को हराया। अंडर-15 के ही डबल मुकाबले में पार्थिव और समक्ष की जोड़ी विजेता रही। उन्होंने पूर्व गौतम और कुलदीप की जोड़ी को हराया। दूसरी ओर मिक्स डबल के फाइनल में धर्मेंद्र और सहजल चौहान की जोड़ी विजेता बनी। उन्होंने उदित करोल और कीर्ति चतुर्वेदी की जोड़ी को पराजित किया। अंडर-17 के लड़कों के डबल मुकाबले में उदय सूद और आर्यन गुप्ता चैंपियन बने। उन्होंने भूपेंद्र और दक्ष चौहान की जोड़ी को हराया। प्रतियोगिता के शेष फाइनल मुकाबले कल 26 जुलाई को खेले जाएंगे। 
लड़कों के अंडर-19 सेमीफाइनल मुकाबले में गगन ग्रोवर ने पार्थिव को और धर्मेंद्र ने अमन कुमार को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इसी आयु वर्ग के लड़कों के सेमीफाइनल डबल मुकाबले में अंकित रावत और मानिक गौतम की जोड़ी ने अमन कुमार और अमन ठाकुर की जोड़ी को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
लड़कियों के अंडर-19 एकल मुकाबले में ऋतिका ने प्रांजल को और सहजल चौहान ने वंशिका को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। लड़कियों के अंडर-17 के फाइनल डबल मुकाबले में वंशिका और पाखी की जोड़ी ने माला और पायल को हराकर चैंपियनशिप जीती। लड़कों के अंडर-19 मिक्स डबल सेमीफाइनल मुकाबले में मानिक गौतम और पाखी की जोड़ी ने अनिकेत रेयान और वंशिका को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
महिला वर्ग में सहजल चौहान ने सिप्रा सूद, प्रांजल चौहान ने एम्बरिना, ऋतिका शर्मा ने प्रांजल चौहान और कीर्ति चुतुर्वेदी ने सहजल चौहान को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।
पुरुष वर्ग के एकल मुकाबलों में अक्षय ठाकुर ने प्रकाश भारद्वाज, सार्थक मेहता ने आशीष दारची, धर्मेंद्र ने मानिक गौतम, हेमंत ने आर्यन, लोकेंद्र नेगी ने जितेंद्र ठाकुर, समक्ष ढालटा ने उदित करोल और अनिकेत पांटा ने सभ्य थापा को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। पुरुष वर्ग के डबल मुकाबलों में सार्थक मेहता और अनिकेत पांटा की जोड़ी ने रोहित कुमार व राजीव की जोड़ी को, उदित करोल और धर्मेंद्र की जोड़ी ने आर्यन और सभ्य थापा की जोड़ी को, लोकेंद्र और समक्ष की जोड़ी ने कुशाग्र और दिवेश की जोड़ी को और आशीष व रोहित की जोड़ी ने पार्थिव व अक्षय की जोड़ी को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7  +  3  =