हिमाचल: हेली टैक्सी सेवा शुरू..

शिमला-धर्मशाला के बीच हेली टैक्सी सेवा शुरू

शिमला: केंद्र सरकार की उडे़ देश का आम नागरिक (उड़ान) योजना के तहत राजधानी शिमला और धर्मशाला के बीच मंगलवार को हेली टैक्सी सेवा शुरू हो गई है।  पहले दिन नौ यात्रियों ने हवाई सफर किया। शिमला-धर्मशाला हेली टैक्सी सेवा का लाभ उठाने के लिए प्रति व्यक्ति किराया चार हजार रुपये तय किया गया है। सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को शिमला और धर्मशाला के बीच उड़ान होगी। उड़ान दो के शुरू होने से चंडीगढ़-शिमला-कुल्लू-धर्मशाला के बीच हवाई सफर सुगम हो गया है।

मंगलवार सुबह 10:50 बजे राजधानी शिमला के समीप जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे से चार यात्रियों को लेकर हेलीकॉप्टर गग्गल के लिए उड़ा। 55 मिनट के हवाई सफर के बाद 11:45 बजे हेलीकॉप्टर कांगड़ा हवाई अड्डे पर उतरा।

धर्मशाला के समीप कांगड़ा हवाई अड्डे (गग्गल) से हेलीकॉप्टर ने  पांच यात्रियों के साथ 12:05 बजे शिमला के लिए उड़ान भरी। दोपहर एक बजे हेलीकॉप्टर की जुब्बड़हट्टी में लेंडिंग हुई। हेली टैक्सी की सुविधा के लिए सरकार ने पवन हंस कंपनी से करार किया हुआ है। सुविधा का लाभ उठाने के लिए पवन हंस कंपनी की वेबसाइट पर बुकिंग करवाई जा सकती है।

चंडीगढ़ और शिमला के लिए हेली टैक्सी की सुविधा सप्ताह में छह दिन मिलेगी। सोमवार से शनिवार तक 2880 रुपये के किराए पर लोग इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। चंडीगढ़ से हेली टैक्सी 10:05 बजे उड़ान भरेगी।

साढ़े दस बजे शिमला में आगमन होगा। शिमला से 1:15 बजे उड़ान होगी और चंडीगढ़ में 1:45 बजे लेंडिंग होगी। शिमला-कुल्लू के बीच सप्ताह में तीन दिन सोमवार, शुक्रवार और शनिवार को उड़ान होगी। शिमला से हेलीकाप्टर 10:50 बजे उड़ेगा और कुल्लू में 11:40 बजे उतरेगा। कुल्लू से 12 बजे उड़ान भरी जाएगी और शिमला में 12:50 बजे आगमन होगा। इसके लिए 3200 रुपये किराया चुकाना पड़ेगा।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *