डीएलएड के लिए 25 जून तक करें ऑनलाइन आवेदन

आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त पदों के लिए 17 नवम्बर को साक्षात्कार

शिमला: बाल विकास परियोजना अधिकारी मशोबरा स्थित टुटू ने आज यहां बताया कि ग्राम पंचायत बलोग के आंगनबाड़ी केंद्र डुबलू, ग्राम पंचायत शकराह के आंगनबाड़ी शकराह, ग्राम पंचायत मशोबरा के आंगनबाड़ी केंद्र शुहावल व ग्राम पंचायत दरभोग के ग्राम पंचायत दरभोग में आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त पदों हेतु बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय मशोबरा स्थित टुटू में 17 नवम्बर, 2018 को प्रातः 11 बजे साक्षात्कार होना निश्चित हुआ है, जिसमें वाॅक इन इंटरव्यू का प्रावधान भी है।

उन्होंने बताया कि महिला उम्मीदवार संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र की 01 जनवरी, 2018 की परिवार की फ्रोज़न सूची के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्र के लाभान्वित क्षेत्र की निवासी हों। आंगनबाड़ी सहायिका पद हेतु उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास होनी चाहिए। यदि इस पद हेतु कोई भी उम्मीदवार आठवीं पास नहीं मिलती है तो उस स्थिति में आंगनबाड़ी सहायिका के लिए शैक्षणिक योग्यता पांचवी पास रहेगी।

उम्मीदवार की उम्र 21 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए, जिसका प्रमाण-पत्र तहसीलदार/नायब तहसीलदार द्वारा जारी/ प्रतिहस्ताक्षरित किया होना चाहिए।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  −  1  =  1