मशोबरा के गाँव तलाई में होगा 7 अक्तूबर जनमंच कार्यक्रम

  • 7 अक्तूबर को आयोजित होने वाले पांचवे जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले एवं निर्वाचन मंत्री किशन कपूर करेंगे

शिमला: विकास खंड मशोबरा की ग्राम पंचायत तलाई में 7 अक्तूबर को आयोजित किए जाने वाले पांचवे जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले एवं निर्वाचन मंत्री किशन कपूर करेंगे। यह जानकारी आज उपमंडलाधिकारी शिमला ग्रामीण नीरज गुप्ता ने जनमंच कार्यक्रम के व्यापक प्रचार हेतु विभिन्न विभागों के साथ खंड विकास अधिकारी कार्यालय मशोबरा में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। नीरज गुप्ता ने कहा कि बैठक में कृषि, बागवानी, लोक निर्माण विभाग, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य, स्वास्थ्य व समेकित बाल विकास विभाग के अधिकारियों को जनमंच कार्यक्रम के अंतर्गत की जाने वाली विभागीय गतिविधियों में तीव्रता लाने के निर्देश दिये गये।

उन्होंने इन गतिविधियों के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मशोबरा तथा उचित मूल्य की दुकान मशोबरा का निरीक्षण किया। विभिन्न विभागों के तहत इस क्षेत्र में कार्यान्वित की जा रही सरकार की विकास योजनाओं का निरीक्षण भी किया।

उन्होंने बताया कि मशोबरा विकास खंड की आठ पंचायतों के प्रत्येक वार्ड में जागरूकता कार्यक्रम के तहत पोस्टर व अन्य प्रचार सामग्री के माध्यम से लोगों को इस कार्यक्रम के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

प्रत्येक वार्ड में स्वच्छता अभियान, मातृ एवं शिशु पोषाहार, नशा निवारण जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा जाएगा। उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के तहत चल रही विभिन्न गतिविधियों के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुफरी, नालदेहरा व गुम्मा में स्वास्थ्य जांच शिविर भी आयोजित किये जाएंगे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

34  −    =  28