मण्डी : कार खड्ड में गिरी, पांच की मौत

जम्मू-कश्मीर: श्रद्धालुओं से भरी बस चेनाब नदी में गिरी, 5 साल की बच्ची सहित 14 लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर : मचेल यात्रियों के साथ किश्तवाड़ जिला में 24 घंटे के बीच दूसरा बड़ा हादसा हो गया है। यह हादसा सोमवार को हुए हादसे से भी बढ़ा था। इस हादसे में 5 साल की बच्ची सहित 14 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई थी। उसे सरकारी मेडिकल कॉलेज जम्मू रेफर किया गया था, लेकिन बच्ची को बचाया नहीं जा सका। मारे गए सभी लोग पद्दार घाटी में मचैल माता के दर्शन कर लौट रहे थे।

एसएसपी किश्तवाड़ राजिंदर कुमार गुप्ता ने बताया कि हादसा किश्तवाड़-पद्दार रोड पर हुआ। यह जगह शहर से 28 किलोमीटर दूर है। यहां एक तरफ पहाड़ है तो दूसरी ओर नदी का गहरा किनारा। सोमवार को भी इसी रोड पर कुल्लीगाड के पास पहाड़ का मलबा और पत्थर दो गाड़ियों पर गिरे थे। इस दौरान 5 लोगों की मौत हुई और करीब 10 जख्मी हो गए थे। ये सभी लोग मचैल माता के मंदिर जा रहे थे। पुलिस के मुताबिक, इस रोड के 100 मीटर हिस्से में पहले भी भूस्खलन की घटनाएं हो चुकी हैं। 43 दिन चलने वाली मचैल यात्रा की शुरुआत 25 जुलाई को हुई थी। करीब डेढ़ लाख से ज्यादा श्रद्धालु दुर्गा मंदिर में दर्शन कर चुके हैं। 

सोमवार को किश्तवाड़ जा रहे दो वाहनों के मलबे की चपेट में आने से हुए दर्दनाक हादसे को लोग अभी भूले नहीं थे, कि 24 घंटों के भीतर किश्तवाड़ से करीब 20 किलोमीटर दूर किश्तवाड़-पाडर-गुलाबगढ़ मार्ग पर स्थित नस्सू गांव के पास मचैल यात्रियों को लेकर किश्तवाड़ लौट रही इक्को वैन के चालक ने वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया। जिसके चलते वैन सड़क से करीब 600 फीट नीचे गहरी खाई में गिरी। काफी गहरी खाई में गिरने के कारण वैन के परखच्चे उड़ गए। डीसी किश्तवाड़ अंग्रेज सिंह ने राणा ने बताया कि दुर्घटना का शिकार हुई वैन में से 13 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इस हादसे में एकमात्र जीवित बचने वाली पांच साल की बच्ची की अस्पताल में मौत हो गई।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *