पेंशन नामांकन के लिये चलाया जाएगा विशेष अभियान: मुख्यमंत्री

  • सरकार द्वारा पेंशन के लिये आयुसीमा घटाने के निर्णय से 1.30 लाख वृद्धजन लाभान्वित

शिमला: मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला जिले के निर्वाचन सभा क्षेत्र जुब्बल-कोटखाई के विधायक तथा ताऊ गांव के निवासियों के साथ सामाजिक सुरक्षा योजना पर शिमला से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सीधे संवाद के दौरान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने मंत्रिमण्डल की पहली ही बैठक में सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्राप्त करने के लिये आयु सीमा बिना किसी आय सीमा के मौजूदा 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष की। उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय से राज्य के 1.30 लाख वृद्धजन लाभान्वित हुए हैं और इस पर सालाना 200 करोड़ रुपये व्यय किए जाएंगे।

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार का यह फैसला प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों के प्रति सम्मान का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि इस योजना के अन्तर्गत राज्य के सभी पात्र वृद्धजनां के नामांकन के लिए विशेष अभियान चलाया जाए ताकि उन्हें शीघ्र 1300 रुपये प्रति माह सामाजिक सुरक्षा पेंशन मिलनी सुनिश्चित हो। मुख्यमंत्री ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन लाभ प्राप्त करने के लिए वरिष्ठ नागरिकों के नामांकन के लिए अभियान चलाने के इस अभिनव विचार के लिए श्री नरेन्द्र बरागटा को बधाई दी।

विधायक नरेन्द्र बरागटा ने कहा कि विशेष अभियान आरम्भ कर 15 दिनों के भीतर पात्र लोगों का इस योजना के अन्तर्गत नामांकन किया जाएगा। उन्होंने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से उनके निर्वाचन सभा क्षेत्र में अभियान की शुरूआत करने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा दिए बहुमूल्य समय के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *