नौणी विवि में 23 अप्रैल से होगा इंटर कॉलेज स्पोर्ट्स मीट व यूथ फेस्टिवल का आगाज़

  • औद्यानिकी कॉलेज, वानिकी कॉलेज और नेरी स्थित औद्यानिकी और वानिकी कॉलेज लेंगे भाग
  • स्पोर्ट्स मीट में होंगी ट्रैक और फील्ड प्रतिस्पर्धायें  
  • यूथ फेस्टिवल के दौरान होगी कई प्रकार की सांस्कृतिक प्रस्तुति

नौणी : 23 से 26 अप्रैल तक डॉ. वाई एस परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय (यूएचएफ), नौणी में वार्षिक इंटर कॉलेज स्पोर्ट्स एंड गेम्स मीट और यूथ फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। विश्वविद्यालय के अधीन आने वाले तीनों कॉलेज- मुख्य परिसर से औद्यानिकी कॉलेज और वानिकी कॉलेज और हमीरपुर के नेरी स्थित औद्यानिकी और वानिकी कॉलेज, इस चार दिवसीय आयोजन में भाग लेंगे।

स्पोर्ट्स मीट में ट्रैक और फील्ड प्रतिस्पर्धायें शामिल होंगी। तीनों कॉलेजों के लड़के और लड़कियां 100,200,400, 800,1500,3000,10000 मीटर दौड़ में भाग लेंगे।  4×100 और 4×400 मीटर रिले दौड़ जैसी टीम इवैंट भी आयोजित किए जाएंगे। शॉटपूट, जैवलिन, डिस्कस थ्रो, लॉन्ग जंप, हाइ जंप और ट्रिपल जंप में भी छात्र भाग लेंगे। इसके अलावा फुटबॉल, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, कबड्डी, बैडमिंटन और टेबल टेनिस प्रतिस्पर्धा भी होगी।

यूथ फेस्टिवल के दौरान कई प्रकार के सांस्कृतिक प्रस्तुति होगी। यूथ फेस्टिवल में प्रतियोगिता को पांच श्रेणियों में बांटा गया है- संगीत,  नृत्य,  साहित्यिक,  रंगमंच और ललित कला। ग्रुप नृत्य, भाषण, वन एक्ट प्ले, स्किट, माइम,मोनो एक्टिंग, पोस्टर और रंगोली बनाने आदि जैसी प्रतियोगिता में छात्र अपने अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे। विश्वविद्यालय के कुलपति डा. एच.सी. शर्मा ने बताया कि स्पोर्ट्स मीट और यूथ फेस्टिवल का आयोजन हमारे छात्रों के समग्र व्यक्तित्व विकास के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से किया जाता है। यह उन्हें पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त करने के साथ-साथ अपने कौशल को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *