शिमला: रैलियों, जुलूस, नारेबाजी एवं हथियारों पर प्रतिबंध, आदेश 2 महीने तक लागू

अष्टमी व रामनवमी के दिन तारादेवी, संकट मोचन व जाखू मन्दिर में श्रद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था

  • अधिकारियों को यातायात व अन्य सुविधाओं को सुचारू बनाए रखने के लिए विशेष दिशा निर्देश

शिमला : नवरात्रों में अष्टमी व रामनवमी के दिन शिमला में तारादेवी, संकट मोचन व जाखू मन्दिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विशेष व्यवस्था प्रदान करने के उददेश्य से आज उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने पुलिस, हिमाचल पथ परिवहन व प्रशासन के अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक का आयोजन किया। उन्होंने बताया कि इस व्यवस्था के अन्तर्गत 25 मार्च को तारादेवी व संकटमोटन के लिए पुराने बस अडडे से प्रातः 8:00 बजे से सांय 4:30 बजे तक शोघी के लिए बसे चलेगी। उन्होंने कहा कि अन्य श्रद्धालुओं के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगजनों व छोटे बच्चों के साथ महिलाओं को इन बसों में प्राथमिकता दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस दौरान आठ अतिरिक्त बसों की उपलब्धता भी सुनिश्चित की गई है। इन 8 बसों में चार बसे आनंदपुर से मन्दिर द्वार तक तथा चार अन्य बसें शोघी से मन्दिर द्वार तक यात्रियों को लाने व ले जाने के लिए निरन्तर उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि अष्टमी के दिन शोघी से मन्दिर के लिए चार बसें उपलब्ध रहेंगी। दो बसे शोघी से मन्दिर व दो बसे आनंदपुर से मन्दिर तथा श्रद्धालुओं को लाने व ले जाने का कार्य करेंगी। उन्होंने बताया कि जाखू मन्दिर के लिए चार अतिरिक्त टैक्सी रामनवमी के दिन चलाई जाएंगी।

उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं की भारी तादात को देखते हुए उप-मण्डलाधिरी शिमला ग्रामीण अनिल शर्मा, तहसीलदार सुन्नी राजेश वर्मा, नायब तहसीलदार शिमला ग्रामीण, नायब तहसीलदार जलोग कर्म सिंह और नायब तहसीलदार जुन्गा मेहर चन्द की ड्यूटी तारादेवी मन्दिर में लगाई गई है। संकट मोचन मन्दिर में सहायक आयुक्त शिमला निशान्त ठाकुर, जिला राजस्व अधिकारी शिमला मनजीत शर्मा और नायब तहसीलदार धामी रोशन लाल कपाटिया की तैनाती की गई है। जाखू मन्दिर में उप-मण्डलाधिकारी शिमला शहरी नीरज कुमारी चांदला, तहसीलदार शिमला शहरी संजीव गुप्ता व नायब तहसीलदार बाल कृष्ण निगरानी रखेंगे। उन्होंने अधिकारियों को यातायात व अन्य सुविधाओं को सुचारू बनाए रखने के लिए विशेष दिशा निर्देश भी दिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *