कुल्लू : तीन दर्जन अभ्यर्थियों को नहीं दिया गया परीक्षा केंद्र में प्रवेश, परीक्षा रद्द करने की मांग

भारतीय अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले के बिक्री काऊंटरों के लिए आवेदन आमंत्रित

शिमला: भारतीय अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले (आईआईटीएफ) का 36वां संस्करण प्रगति मैदान नई दिल्ली में 14 से 27 नवम्बर, 2016 तक आयोजित किया जाएगा और राज्य उद्योग विभाग ने आयोजन के दौरान दुकानों, बिक्री केन्द्रों एवं डिस्पले विन्डो के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

उद्योग विभाग के एक प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए आज यहां कहा कि इस वर्ष के वार्षिक मैगा इवेंट का थीम ‘डिज़िटल इण्डिया’ है। उन्होंने कहा कि इच्छुक भागीदार हथकरघा एवं हस्तशिल्प, फूड प्रोसेसिंग, कृषि-बागवानी उत्पाद, बायो-टैक्नालॉजी, पशु पालन, मत्स्य एवं पर्यटन इत्यादि किसी भी आर्थिक क्षेत्र में भाग ले सकते हैं और हिमाचल प्रदेश में उनके अपने उद्यम क्रियाशील होने चाहिए। प्रवक्ता ने कहा कि हिमाचल पैवेलियन में मूल हिमाचली हस्तशिल्प उत्पादों की बिक्री सुनिश्चित करने के उद्देश्य से भौगोलिक मानदण्ड अधिनियम के अन्तर्गत पंजीकृत उत्पादों अथवा ‘हैंडलूम मार्क’ या ‘वूल मार्क’ वाले उत्पाद ही जगह के आवंटन के लिए पात्र होंगे।

उन्होंने कहा कि आवेदन के लिए निर्धारित आवेदन प्रपत्र, जिसमें पात्रता, आवंटन के लिए शर्तें एवं नियम तथा अन्य विवरण शामिल है, विभागीय वैबसाईट पर उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, विभाग के फील्ड कार्यालयों से भी प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पूर्ण रूप से भरे गए आवेदन पत्र बयाना राशि सहित संबंधित जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक/उप-निदेशक, एसडब्ल्यूसीए बद्दी/एकल खिड़की स्वीकृति एजेंसी के सदस्य सचिव को 4 अक्तूबर, 2016 तक पहुंच जाने चाहिए। प्रवक्ता ने कहा कि बिक्रय दुकानों के आवंटन के लिए खुला ड्रॉ 14 अक्तूबर, 2016 को बाद दोपहर 3 बजे उद्योग भवन शिमला के सम्मेलन कक्ष में निकाला जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *