श्रमदान कर कर्तव्यनिष्ठा की अनोखी पहल

श्रमदान कर कर्तव्यनिष्ठा की अनोखी पहल

शिमला : लोगों को समयबद्ध जनसेवाएं प्रदान करने के क्षेत्र में खंड विकास अधिकारी कार्यालय ननखड़ी के अधिकारियों और कर्मचारियों ने नई मिसाल कायम की है। ननखड़ी क्षेत्र में बीएसएनएल के केबल चोरी होने के कारण यहां दूरभाष व इंटरनेट सेवा कई दिनों से बाधित थी। यह सेवाएं प्राप्त करने के लिए लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, जिसके कारण इंटरनेट के माध्यम से प्रदान की जाने वाली जनसेवाएं भी लोगों को प्राप्त नहीं हो रही थी, साथ ही सरकारी कार्य बाधित हो रहे थे।

खंड विकास अधिकारी ननखड़ी विजय कांत नेगी और वहां के अधिकारियों व कर्मचारियों ने इस समस्या के कारण लोगों को पेश आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए यह निर्णय लिया कि वह श्रमदान कर बीएसएनएल की केबल बिछाने का कार्य करेंगे। उन्होंने बीएसएनएल की देख-रेख में केबल बिछाने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर 700 मीटर लंबी लाईन बिछाने के लिए खुदाई का कार्य किया। इसके पश्चात वहां बीएसएनएल की केबल बिछाई गई और संचार सेवाएं सुचारू रूप से आरंभ की गईं।

बीडीओ ऑफिस ननखड़ी के अधिकारियों और कर्मचारियों के इस कार्य से न केवल लोगों को पुनः संचार सेवाएं प्राप्त होना आरंभ हुई, बल्कि उन्होंने लोगों के सामने श्रमदान कर सार्वजनिक कार्यों को पूरा करने की मिसाल भी कायम की। अपना कार्य कर्तव्यनिष्ठा के साथ पूर्ण करने के साथ-साथ बीडीओ ऑफिस ननखड़ी के कर्मचारियों ने अपना सेवाधर्म निभाया और विभिन्न दायरों से उपर उठकर अच्छे नागरिक होने का परिचय भी दिया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

39  −    =  34