हिमाचल: सत्ती बने छठे वित्त आयोग के अध्यक्ष

नितिन गडकरी व जगत प्रकाश नड्डा दो दिवसीय दौरे 5 और 6 जून को आयेंगे हिमाचल : सत्ती

  • 5 जनू को शुरू होने वाले इस दौरे की शुरूआत होगी सोलन के गंज बाजार से
  • शिमला की भाजपा ईकाई करेगी नितिन गडकरी के सम्मान में भव्य रैली का आयोजन
  • गडकरी प्रदेश के विकास योजनाओं की करेंगे घोषणा व शिलान्यास

शिमला: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केन्द्रीय भूतल एवं परिवन मंत्री नितिन गडकरी व केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा के दो दिवसीय दौरा 5 और 6 जून, 2016 को तय हुआ है। इस दौरान हिमाचल प्रदेश पहुँचने पर भाजपा द्वारा उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। मोदी सरकार के नुमाइंदे के रूप में नितिन गडकरी ने हिमाचल प्रदेश के आधारभूत ढांचे में परिवर्तन लाने हेतु 23 राष्ट्रीय राजमार्ग, 2 औद्योगिक कॉरिडोर व 8 ओवर हैड ब्रिज पुलों के निर्माण हेतु जो योजनाएं स्वीकृत की हैं उससे कृतज्ञ भाजपा नितिन गडकरी के सम्मान में संसदीय क्षेत्रानुसार जन रैलियों का आयोजन कर रही है और इस दौरान नितिन गडकरी प्रदेश के विकास की कुछ अन्य योजनाओं की घोषणा व शिलान्यास भी करेंगे। हजारों करोड़ रूपयों की इन परियोजनाओं लिए प्रदेश भारतीय जनता पार्टी उनका आभार प्रकट करती है और धन्यवाद देती है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि 5 जनू को शुरू होने वाले इस दौरे की शुरूआत सोलन के गंज बाजार से होगी जहां संसदीय क्षेत्र शिमला की भाजपा ईकाई नितिन गडकरी के सम्मान में भव्य रैली का आयोजन करेगी जिसमें केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, नेता प्रतिपक्ष प्रो. प्रेम कुमार धूमल सभी कार्यक्रमों में उनके साथ रहेंगे। सोलन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिमला लोक सभा क्षेत्र के सांसद वीरेन्द्र कश्यप सहित भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहेंगे। इसके पश्चात नितिन गडकरी परमाणु-सोलन-कैथलीघाट और शिमला बाईपास के फोरलेन निर्माण कार्य की आधारशिला रखेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के सभी सांसद अपने-2 क्षेत्रों में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का जोरदार स्वागत करेंगे और उनके द्वारा हिमाचल प्रदेश के विकास कार्यों के लिए स्वीकृत की गई धनराशि के लिए उनका आभार भी प्रकट करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दोपहर बाद नितिन गडकरी मण्डी संसदीय क्षेत्र के नेरचौक-पण्डोह बाईपास, पण्डोल-टकोली, टकोली से कुल्लू व कुल्लू से मनाली के फोरलेनिंग व मण्डी-कमांद-कटोला, बजौरा के विस्तारीकरण के कार्य की आधारशिला रखेंगे और उसके पश्चात उनके सम्मान में मण्डी संसदीय क्षेत्र द्वारा रखी गई सुन्दरनगर (जवाहर मैदान) की रैली में भाजपा कार्यकर्ताओं व जनता को सम्बोधित भी करेंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 6 जून को नितिन गडकरी कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के पालमपुर में रावी नदी पर बनने वाले पुल, बाथू खड्ड पर बने प्रमुख पुल का उदघाटन और सेतुभारतम कार्यक्रम के तहत 5 नए ओवर हैड पुलों का निर्माण कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इसी के साथ भाजपा द्वारा कृषि विश्वविद्यालय कैम्पस ग्राउंड में आयोजित रैली व सम्मान कार्यक्रम में भाग लेंगे और कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। सतपाल सत्ती ने कहा कि उनके दौरे का अंतिम कार्यक्रम सीनियर सैकेण्डरी स्कूल (ब्यॉज) हमीरपुर में आयोजित किया जाएगा, जहां पर वह एक जन रैली को सम्बोधित करेंगे और साथ ही नेशनल हाईवे – 88 (शिमला-हमीरपुर) के विस्तारीकरण का कार्य और हमीरपुर बाईपास का लोकार्पण भी करेंगे।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इन सभी कार्यक्रमो में अपने-2 संसदीय क्षेत्र के सभी विधायक तथा जिलों के कार्यकर्ता शामिल होंगे। इन रैलियों में अपने-2 संसदीय क्षेत्र के सभी जिलों की जिला कार्यकारिणी, मण्डलों की कार्यकारिणी व भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने विश्वास प्रकट किया है कि जिस प्रकार से नितिन गडकरी ने हिमाचल प्रदेश को राष्ट्रीय राजमार्गों की बहुत बड़ी सौगात दी है वह इन कार्यक्रमों के दौरान हिमाचल प्रदेश को और भी कई सौगातें दे सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *