नाहन शहर केे आस पास के क्षेत्र में 11 जुलाई को विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित

विद्युत बोर्ड कर्मियों को मिलेगी महंगाई भत्ता किस्त

  • राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड ने किए जुलाई 2015 से देय महगाई भत्ता (डीए) की किस्त अपने कर्मचारियों व पेंशनरों को देने के आदेश जारी
  • बोर्ड के इस फैसले से करीब 19 हजार कर्मचारी व 11 हजार पेंशनर लाभान्वित होंगे
  • डीए की किस्त नियमित कर्मचारियों के साथ वर्कचार्ज कर्मचारियों को भी मिलेगी
  • बोर्ड कर्मचारियों का डीए 113 फीसद था जिसे अब बढ़ाकर 119 फीसदी है किया गया

शिमला : हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड ने जुलाई 2015 से देय महगाई भत्ता (डीए) की किस्त अपने कर्मचारियों व पेंशनरों को देने के आदेश जारी कर दिए हैं। बोर्ड के इस फैसले से करीब 19 हजार कर्मचारी व 11 हजार पेंशनर लाभान्वित होंगे। बोर्ड के निदेशक (कार्मिक) राजीव शर्मा की ओर से इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी कर दिए हैं। डीए की किस्त नियमित कर्मचारियों के साथ वर्कचार्ज कर्मचारियों को भी मिलेगी। राज्य सरकार के कर्मचारियों को भी इसी महीने डीए दिया गया है। अब बिजली बोर्ड ने भी अलग से आदेश जारी किए है। बोर्ड कर्मचारियों का डीए 113 फीसद था जिसे अब बढ़ाकर 119 फीसदी किया है।

बोर्ड द्वारा जारी आदेशों के अनुसार कर्मचारियों को छह फीसद डीए मार्च के एरियर के साथ मई में मिलने वाले अप्रैल के वेतन के साथ नकद मिलेगा। पहली जुलाई 2015 से 29 फरवरी 2016 तक का एरियर कर्मचारियों के जीपीएफ में जमा किया जाएगा। जो कर्मचारी काट्रीब्यूटरी पेंशन स्कीम के तहत आते है, उन्हे एरियर मई में मिलने वाले वेतन के साथ नकद अदा किया जाएगा। अभी राज्य सरकार के कई निगम व बोर्ड अपने कर्मचारियों को डीए की किस्त जारी नहीं कर पाए है। सरकार पहले ही कह चुकी है कि बोर्ड व निगम अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए अपने कर्मचारियों को ये वित्तीय लाभ प्रदान करे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *