शिमला: ओल्ड बस स्टैंड में दो HRTC बसों में टक्कर; महिला की मौत

शिमला: राजधानी के ओल्ड बस स्टैंड में दो एचआरटीसी बसों की भिड़ंत में महिला व पुरुष को गंभीर चोटें आई हैं। जानकारी अनुसार महिला की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई है। मृतक महिला राधा की 48 वर्ष उम्र थी। बताया जा रहा है कि महिला शिमला के जुन्गा क्षेत्र की रहने वाली थी। जानकारी अनुसार हादसा सुबह 10 बजे के करीब हुआ, जब ओल्ड बस स्टैंड में खड़ी एचआरटीसी बस को दूसरी एचआरटीसी की बस ने पीछे से टक्कर मार दी। दुर्घटना में एक खड़ी बाइक भी चपेट में आई है। दोनों घायलों को मौके पर मौजूद लोगों ने रिपन अस्पताल पहुंचाया, जबकि बस का चालक मौके से फरार हो गया। उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई जबकि पुरुष की हालत भी गंभीर बताई जा रही है

बस अड्डे पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि HRTC की खड़ी बस को पीछे से आ रही इलेक्ट्रिक एचआरटीसी बस ने टक्कर मार दी। टक्कर से खड़ी बस आगे घसीटते हुए आगे रेलिंग से जा टकराई जिसमें वहां पर खड़े एक महिला और पुरुष भी इसकी चपेट में आ गए जिन्हें गंभीर चोटें आई है। उन्होंने कहा कि घायल महिला और पुरुष को मौके पर मौजूद टैक्सी चालकों ने इलाज के लिए तुरंत दिन दयाल अस्पताल पहुंचाया। हादसे में महिला की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

शिमला लोकल यूनिट के क्षेत्रीय प्रबंधक विनोद शर्मा ने बताया कि ओल्ड बस अड्डे में हुए हादसे में इलेक्ट्रिक बस के चालक की लापरवाही सामने आई है। उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाली महिला के परिजनों को फौरी राहत के तौर पर 25 हज़ार रुपए  प्रदान किए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed