हिमाचल: प्रदेश के 3 निर्दलीय विधायकों ने विधानसभा से दिया इस्तीफा

शिमला: राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करने वाले तीन निर्दलीय विधायकों आशीष शर्मा, होशियार सिंह और केएल ठाकुर ने विधायक पद से इस्तीफे सौंप दिए। शुक्रवार को नई दिल्ली से विशेष विमान से शिमला पहुंचकर तीनों ने पहले विधानसभा सचिव को इस्तीफे सौंपे। इसके बाद राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला से राजभवन में मुलाकात कर इसकी जानकारी उन्हें दी। राजभवन से लौटकर तीनों ने विधानसभा अध्यक्ष को भी इस्तीफे सौंप दिए। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और अन्य भाजपा नेता इनके साथ रहे। तीनों निर्दलीय विधायकों ने बताया कि वे भाजपा के टिकट पर विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगे।

वहीं हिमाचल प्रदेश विधानसभा के तीन निर्दलीय सदस्यों  आज यहां राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की। इन विधायकों ने राज्यपाल को जानकारी दी कि उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को आज विधानसभा सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है।

वहीं जानकारी अनुसार यह भी कहा जा रहा है  कि विधानसभा स्पीकर ने इनके इस्तीफे स्वीकार नहीं किए है। इसके पीछे नियमों का हवाला दिया जा रहा है। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया का कहना है कि हम इस्तीफे के लिए नियमों और संवैधानिक प्रावधानों की जांच कर रहे हैं, हमने अभी तक इस्तीफे स्वीकार नहीं किए हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed