हिमाचल: भाजपा के संकल्प पत्र के लिए 20 मार्च तक दे सकते हैं लोग अपने सुझाव

शिमला:भाजपा प्रदेश महामंत्री बिहारी लाल शर्मा ने कहा की हिमाचल प्रदेश के सभी स्थानों पर संकल्प पत्र सुझाव यात्रा के अनेकों कार्यक्रम चल रहे हैं। चारों संसदीय क्षेत्रों में दो-दो अर्थात आठ वाहनों के माध्यम से प्रदेश के सभी वर्गों के सुझाव आमंत्रित किए जा रहे हैं।
देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देशभर से सुझाव आमंत्रित किए जा रहे हैं ताकि देश के प्रत्येक वर्ग, समुदाय, जाति, धर्म, संप्रदाय की भागीदारी एनडीए का संकल्प पत्र बनाते हुए हो सके।
बिहारी लाल शर्मा ने कहा कि इस गाड़ी में सुझाव पेटी लगी है जिसमें कोई भी व्यक्ति अपने सुझाव दे सकता है। 10 मार्च से 20 मार्च तक यह आठ गाडि़यां पूरे प्रदेश में घूम-घूम कर सुझाव आमंत्रित करेगी। इसके अतिरिक्त हर शहर में 4-5 स्थानों पर सुझाव पेटी लगाई जा रही है जिसमें जनता अपने सुझाव डाल सकती है। नमो ऐप व मिस्ड काॅल के माध्यम से भी जनता अपने सुझाव दे सकती है।

महामंत्री बिहारी लाल शर्मा ने ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के मंत्र के साथ संपूर्ण राष्ट्र के दृष्टिकोण के साथ इस अभियान के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा की नारी शक्ति पर केंद्र सरकार ने ध्यान केंद्रित किया है, 30 करोड़ मुद्रा योजना ऋण महिला उद्यमियों को दिए गए। उच्च शिक्षा में महिलाओं का नामांकन 28 प्रतिशत तक बढ़ा। स्टेम पाठ्यक्रमों में छात्राओं एवं महिलाओं का 43 प्रतिशत नामांकन, जो दुनिया में सबसे अधिक है। पीएम-आवास योजना के तहत 70 प्रतिशत मकान ग्रामीण महिलाओं को दिए गए। पीएम-आवास योजना (ग्रामीण) के तहत तीन करोड़ मकानों का लक्ष्य जल्द ही हासिल किया जाएगा। अगले पांच वर्षों में 2 करोड़ अतिरिक्त मकानों का लक्ष्य लिया जाएगा ।छत पर सौर प्रणाली लगाना (रूफटॉप सोलराइजेशन) और निशुल्क बिजली की दृष्टि से केंद्र सरकार ने काम किया है, छत पर सौर प्रणाली लगाने से करोड़ों परिवार हर महीने 300 यूनिट तक निशुल्क बिजली प्राप्त कर सकेंगे। हरेक परिवार को सालाना 15,000 से 18,000 रुपए की बचत होने का अनुमान है।

उन्होंने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधान सेवक के रूप में कार्य कर रहे हैं हमें पूरा विश्वास है कि एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा केंद्र में हैट्रिक लगाते हुए सरकार बनाने जा रही है जिस प्रकार से हमने 2019 के लोकसभा चुनाव में वायदे किए थे और सभी पूरे करे थे, आने वाले समय में भी हम सारे वायदे पूरे करेंगे। यह ही मोदी की गारंटी है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed