कृषि सचिव ने ली परियोजना निदेशकों की समीक्षा बैठक

शिमला: प्रदेश में चल रही प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना की गतिविधियों को लेकर वीरवार को कृषि सचिव राकेश कंवर ने राज्य सचिवालय में समीक्षा बैठक ली। इस बैठक के दौरान कृषि सचिव ने सभी जिला के परियोजना निदेशकों से उनके जिले में किसानों के लिए चलाई जा रही महत्वकांक्षी प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। बैठक में कृषि सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्राकृतिक खेती कर रहे किसानों के साथ निरंतर संपर्क में रहें और यदि किसानों को किसी तरह की दिक्कतें आ रही हैं तो उनका निराकरण करें। कृषि सचिव ने परियोजना निदेशकों को प्राकृतिक खेती के तहत की जा रही मोटे पोषक अनाजों की खेती पर भी नज़र बनाने के निर्देश दिए और उन्हें किसानों के सरप्लस प्रोड्यूस के लिए उचित विपणन की व्यवस्था करने के लिए कहा।

बैठक के दौरान प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना के राज्य परियोजना निदेशक हेमिस नेगी ने प्राकृतिक खेती कर रहे किसानों के उत्पादों को किसान-उत्पाद कंपनियों के माध्यम से बाजार मुहैया करवाने की योजना पर काम करने के निर्देश दिए। हेमिस नेगी ने सभी जिला परियोजना निदेशकों को वर्ष 2023-24 के लिए तय किए लक्ष्यों को समय रहते पूरा करने के लिए कहा।

इस बैठक में अतिरिक्त कृषि निदेशक डॉ. रघबीर सिंह, संयुक्त कृषि निदेशक डॉ. रविंद्र सिंह जसरोटिया और सभी जिलों के परियोजना निदेशक एवं उपनिदेशक आतमा सहित प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना की राज्य परियोजना कार्यान्वयन इकाई के अधिकारी मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed