मधुमेह से पीड़ित कोविड संक्रमित मरीजों के लिए दिशा-निर्देश जारी

हमीरपुर: स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने किया 27 गांवों का दौरा, लोगों को बांटी दवाइयां

टौणीदेवी क्षेत्र के कुछ गांवों में डायरिया फैलने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने त्वरित कदम उठाए: विभाग की 26 टीमों ने क्षेत्र के कुल 27 गांवों का दौरा करके लोगों की जांच की

हमीरपुर :  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि टौणीदेवी क्षेत्र के कुछ गांवों में डायरिया फैलने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग ने त्वरित कदम उठाए हैं। उन्होंने बताया कि खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. अभिनीत शर्मा की निगरानी में विभाग की 26 टीमों ने क्षेत्र के कुल 27 गांवों का दौरा करके लोगों की जांच की है।

डॉ. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें लोगों को आवश्यक दवाइयां, ओआरएस के पैकेट और क्लोरीन की गोलियां वितरित कर रही हैं। लोगों को पानी को उबाल कर ही पीने तथा अन्य आवश्यक सावधानियां बरतने की सलाह दी जा रही है। विभाग ने प्रभावित क्षेत्र से पानी के 4 सैंपल लेकर जांच के लिए डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कालेज हमीरपुर की प्रयोगशाला को भेजे हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सोमवार को टौणीदेवी क्षेत्र की 12 पंचायतों के 27 गांवों में जांच के बाद डायरिया के 128 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल मामलों की संख्या 223 हो गई है। इनमें से 10 लोग ठीक हो चुके हैं। केवल 4 लोग ही अस्पताल में दाखिल हैं। उन्होंने लोगों से ऐहतियात बरतने और विशेषकर पानी को उबालकर ही पीने की अपील की है। डॉ. आरके अग्निहोत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के पास सभी आवश्यक दवाइयों और ओआरएस का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed