बद्दी के फार्मा उद्योग में केमिकल लीक होने से 14 कामगार बेहोश

बद्दी : बद्दी के झाड़माजरी के निकविन हेल्थ फार्मा उद्योग में केमिकल लीक होने के चलते 14 कामगार बेहोश हो गए जिसमें 12 लड़कियां व 2 लड़के शामिल हैं जिन्हें सिविल अस्पताल बद्दी ले जाया गया। बाद में चार लड़कियाों को ई.एस.आई. अस्पताल काठा व 8 लड़कियों व 2 लड़कों को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया। जानकारी के अनुसार झाड़माजरी के निकविन हेल्थ फार्मा उद्योग में सुभा 11 बजे मिथाइलिन क्लोराइड सोलवेंट केमिकल लीक होने के चलते यहां काम कर रहे 14 कामगार बेहोश होने शुरू हो गए।

उद्योग प्रबंधन ने सभी को सिविल अस्पताल बद्दी पहुंचाया व वहां से 4 को काठा अस्पताल ले जाया गया और 10 को पीजीआई रेफर कर दिया गया। उद्योग के जीएम धीरज गुप्ता का कहना है कि उद्योग में टैबलेट कोटिंग के लिए प्रयोग होने वाला मिथाइलिन क्लोराइड सोलवेंट केमिकल लीक होने की वजह से कामगार बेहोश होने शुरू हो गए जिन्हें सिविल अस्पताल बद्दी पहुंचाया गया। वहां से ट्रीटमेंट देने के बाद कुछ को काठा अस्पताल व बाकियों को पीजीआई रेफर करवाया गया जहां इन सब की हालत स्थिर है।

 जांच के दौरान लापरवाही की कोई बात सामने नहीं आई है और कामगारों ने भी बयान दिया है कि केमिकल को ऊपर की मंजिल में ले जाते वक्त ड्रम नीचे गिरने से ही हादसा हुआ है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed