मण्डी: चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर लैंडस्लाइड: JCB ऑपरेटर की मलबे में दबने से मौत

मण्डी: मण्डी और पंडोह के बीच चंडीगढ़-मनाली फोरलेन पर छह मील के पास पहाड़ी दरकने से इसकी चपेट में आने से मौके पर काम कर रही जेसीबी मशीन के चालक की मौत हो गई। मृतक की पहचान फिरोज खान उर्फ सलीम पुत्र मोहम्मद अली निवासी गांव जरली तहसील सदर मंडी के रूप में हुई है।  भूस्खलन के बाद मशीन चालक मलबे में दब गया। हादसा दोपहर करीब डेढ़ बजे हुआ। हादसे की सूचना मिलने के बाद एनएचएआई, केएमसी कंपनी प्रबंधन, जिला प्रशासन और पुलिस का बचाव दल मौके पर पहुंचा। इसके बाद मलबे में दबे जेसीबी चालक को बाहर निकालने के लिए अभियान चलाया गया। एसडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई। लेकिन चालक को नहीं बचाया जा सका।

जानकारी के अनुसार केएमसी कंपनी का ठेकेदार यहां पर पहले से गिरे हुए मलबे को हटाने का कार्य कर रहा था। तभी अचानक पहाड़ी से बड़ी मात्रा में पत्थर और मलबा गिर गया। बताया जा रहा है कि चालक ने खतरे को भांपते हुए मशीन से बाहर निकलकर भागने की कोशिश भी की थी, लेकिन कामयाब नहीं हो पाया और मलबे में ही दब गया।

पुलिस अधीक्षक मंडी तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भी मौका पर उपस्थित रहे। पुलिस ने केएमसी कंपनी के ठेकेदार के खिलाफ पुलिस थाना सदर मंडी मे मामला दर्ज किया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए जोनल अस्पताल मंडी भेजा गया। मामले की जांच जारी है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed