मण्डी: अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के भव्य आयोजन को कवायद तेज

एडीसी ने लीं सांस्कृतिक कार्यक्रम और वित्तीय संसाधन प्रबंधन के लिए गठित उप समितियों की बैठकें

मण्डी:मण्डी अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव 2024 के भव्य आयोजन को लेकर जिला प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है। महोत्सव की तैयारियों को लेकर गठित उप समितियों की बैठकों का दौर लगातार जारी है। इसी कम्र में मंगलवार को महोत्सव की सांस्कृतिक संध्याओं के आयोजन और वित्तीय संसाधन प्रबंधन के लिए गठित उप समितियों की बैठकें हुईं। अतिरिक्त उपायुक्त (एडीसी) रोहित राठौर ने इनकी अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि उप समिति की बैठकों में जो भी चर्चा हुई है उसे शिवरात्रि की आम सभा की बैठक में रखा जाएगा।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में मंडी शिवरात्रि के पारंपरिक स्वरूप की दिखेगी झलक

सांस्कृतिक उप समिति की बैठक में एडीसी रोहित राठौर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में मंडी शिवरात्रि के पारंपरिक स्वरूप पर फोकस रहेगा। महोत्सव में 9 से 14 मार्च तक सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन होगा। बैठक में मेले में देव संस्कृति तथा हिमाचली कलाकारों को प्रमुखता से स्थान देने के साथ ही पंजाबी और बॉलीवुड के स्टार कलाकारों को बुलाने को लेकर समिति सदस्यों ने अपने सुझाव रखे। मेले में अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक दलों की प्रस्तुति को लेकर भी चर्चा की गई।

26 फरवरी से 3 मार्च तक होगी कलाकारों की स्क्रीनिंग

रोहित राठौर ने बताया कि शिवरात्रि महोत्सव में भाग लेने के लिए प्रदेश के उभरते कलाकारों की स्क्रीनिंग 26 फरवरी से लेकर 2 मार्च तक आयोजित होगी। स्क्रीनिंग में भाग लेने के लिए कलाकार अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय के ईमेल पते एडीसी मंडी एट द रेट जीमेल डॉट कॉम पर आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त दूरभाष नम्बर 01905 225203 पर फैक्स भी कर सकते हैं। स्क्रीनिंग का विस्तृत शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा।

महोत्सव के भव्य आयोजन को लेकर वित्तीय संसाधन जुटाने पर चर्चा

वहीं वित्तिय संसाधन प्रबन्धन के लिए गठित उप समिति की बैठक में महोत्सव के सफल आयोजन के लिए वित्तिय संसाधनों को बढ़ाने को लेकर गहन विचार विमर्श हुआ। रोहित राठौर ने 9 से 15 मार्च तक आयोजित किए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव को भव्य स्वरूप देने व अधिक आकर्षक बनाने पर जोर दिया ।अतिरिक्त आयुक्त ने मेले के सफल आयोजन के लिए सक्रियता से भागदारी और उदारतापूर्वक वित्तिय सहयोग प्रदान करने की आह्वान किया। बैठक में गैर सरकारी सदस्यों ने आमदनी बढ़ाने सहित अन्य उपयोगी सुझाव दिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed