उपायुक्त ने कुफरी-फागु सड़क का निरिक्षण कर सुगम यातायात करवाया सुनिश्चित

शिमला: उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप ने आज अन्य अधिकारीयों के साथ कुफरी-फागु सड़क का निरिक्षण किया और सुगम यातायात सुनिश्चित करवाया। उल्लेखनीय है कि गत दिवस हुए ओलावृष्टि और हिमपात केकारण इस मार्ग पर फिसलन बढ़ने से यातायात प्रभावित हुआ था। इसके अतिरिक्त, ख़राब मौसम की वजह से जो रेत बर्फ पर डाली गई थी वह भी धूल गई थी।उपायुक्त ने आज अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) अजीत कुमार भारद्वाज, उपमंडल दंडाधिकारी ठियोग मुकेश शर्मा और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ मार्ग का निरीक्षण किया। सभी के बेहतर समन्वय के साथ कार्य करने से अब मार्ग पर वाहनों का सुगम आवागमन जारी है।

ईवीएम स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण
इससे पूर्व उपायुक्त ने फागु स्थित ईवीएम स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया और सभी सुविधाओं की गहनता से जांच की। उन्होंने निर्वाचन अधिकारियों को आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।

नारी सेवा सदन मशोबरा का किया दौरा, सुविधाओं का लिया जायजा
इसके पश्चात, उपायुक्त ने नारी सेवा सदन मशोबरा का दौरा किया और वहां महिलाओं को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी ममता पॉल भी उपस्थित रही। उपायुक्त ने नारी सेवा सदन में महिलाओं को दिए जा रहे भोजन की गुणवत्ता की जांच की और उसपर संतुष्टि व्यक्त की। इस दौरान बताया गया की नारी सेवा सदन में महिलाओं को योग, आर्ट-क्राफ्ट और संगीत सिखाया जा रहा है। उपायुक्त ने वहां रह रही महिलाओं बातचीत की और उनसे संगीत भी सुना। इसके बाद उपायुक्त ने सखी वन स्टॉप सेंटर का भी दौरा किया और वहां कार्यरत कर्मचारियों से मुलाकात की। उन्होंने कर्मचारियों को सेंटर में हिंसा पीड़ित महिलाओं को दी जा रही सुविधाओं का बेहतर प्रचार-प्रचार करने के निर्देश दिए। 

पटयोग में मतदान केंद्र का भी किया निरीक्षण
इसके पश्चात, उपायुक्त ने पटयोग में मतदान केंद्र का भी निरीक्षण किया और वहां सभी मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता की गहनता से जांच की। इस दौरान एमसी के सहायक अभियंता दिनेश ठाकुर और नायब तहसीलदार निर्वाचन शिमला ग्रामीण लोकेंद्र सिंह भी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed