वैक्सीन को लेकर भी कांग्रेस पार्टी के नेता राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे : रणधीर शर्मा

भाजपा विधायक दल के दबाव में सरकार ने जारी की विधायक निधि : रणधीर

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने इस मुद्दे पर सरकार के खिलाफ खोला था मोर्चा

भाजपा विधायक दल की बैठक 29 जनवरी 2024 को शाम 7 बजे सर्किट हाउस शिमला में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में प्रारंभ होगी

शिमला: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधायक दल के सचिव रणधीर शर्मा ने कहा कि भाजपा विधायक दल के दबाव के चलते आखिर वर्तमान कांग्रेस सरकार ने विधायक क्षेत्र विकास निधि योजना के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2023-24 की अंतिम किस्त जारी करदी है। यह निर्णय सरकार ने पूर्ण रूप से भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के दबाव में आकर लिया। 

उन्होंने कहा की प्रदेश सरकार द्वारा विधायक क्षेत्र विकास निधि की अंतिम किस्त अब तक जारी नहीं हुई थी इसको लेकर नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बड़ा मोर्चा खोल था। सबकुछ बंद करने के बाद अब सरकार ने विधायकों की निधि भी बंद कर दी है । इसलिए भाजपा विधायकों ने वर्चुअली बैठक कर निर्णय लिया था कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली विधायक प्राथमिकता बैठक में विरोध स्वरूप भाजपा के 25 विधायक शामिल नहीं होंगे। अगर ऐसा हुआ, तो यह हिमाचल प्रदेश के इतिहास में यह पहली बार होगा। इसलिए जयराम ठाकुर ने मांग की थी की सरकार 28 जनवरी तक विधायक क्षेत्र विकास निधि जारी करे। अन्यथा 29 व 30 जनवरी को होने वार्षिक प्लानिंग बैठको में भाजपा विधायक भाग नहीं लेंगे।

रणधीर शर्मा ने कहा कि जैसे विधायक निधि की किस्त जारी कर दी गई है और इसके उपरांत भाजपा के सभी विधायक वार्षिक योजना बैठको में नियमित रूप से भाग लेंगे और अपने-अपने क्षेत्र की प्राथमिकताओं को सरकार के समक्ष रखेंगे।

 उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की विधायक दल की बैठक 29 जनवरी 2024 को शाम 7 बजे सर्किट हाउस शिमला में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में प्रारंभ होगी। इस बैठक में 14 फरवरी से प्रारंभ होने वाले विधानसभा सत्र को लेकर विस्तृत चर्चा भी की जाएगी और एक ठोस रणनीति भी तय की जाएगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed